पाकिस्तान-इंग्लैंड टेस्ट मैच से 24 घंटे पहले पाकिस्तान में हुआ बड़ा आतंकी हमला

terrorist-attack-in-pakistan-quetta

इंग्लैंड क्रिकेट टीम इस समय पाकिस्तान आई हुई है टेस्ट मैच खेलने, मैच शुरू होने से लगभग 24 घंटे पहले पाकिस्तान में बड़ा आतंकी हमला हुआ है, पाकिस्तानी मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक़, क्वेटा शहर में बड़ा आतंकी हमला हुआ है, बताया जा रहा है कि पुलिस पेट्रोलिंग टीम पर फिदायीन हमला हुआ, इस हमले में तीन लोगों की मौके पर मौत हो गई है जबकि 30 से अधिक लोग घायल हैं. आपको बता दें कि हमला क्वेटा में हुआ है, कल यानि 1 दिसंबर को रावलपिंडी में पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच टेस्ट मैच खेला जाना है.  

क्वेटा के पुलिस उप महानिरीक्षक (DIGP) गुलाम अज़फ़र महेसर के अनुसार, घायलों में 20 से अधिक पुलिसकर्मीं हैं, उन्होंने कहा कि इस हमले में कुल तीन वाहन प्रभावित हुए, पुलिस ट्रक, सुजुकी मेहरान और टोयोटा कोरोला। उन्होंने अनुमान लगाया है कि हमले में लगभग 25 किलोग्राम विस्फोटक का इस्तेमाल किया गया था. घायलों को ईलाज के लिए क्वेटा सिविल हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया है. तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान ने इस हमले की जिम्मेदारी ली है।  

गौरतलब है कि सुरक्षा कारणों की वजह से कोई भी टीम क्रिकेट खेलने पाकिस्तान नहीं जाती है, लम्बे अरसे बाद इंग्लैंड आयी है और मैच शुरू होने से 24 घंटे पहले आतंकी हमला हो गया, आज पिंडी क्रिकेट स्टेडियम में इंग्लैंड के खिलाडियों को अभ्यास करना था लेकिन बेन स्टोक्स सहित इंग्लैंड की टीम के कई खिलाड़ी अभ्यास सत्र में हिस्सा नहीं लेंगे। बताया जा रहा है कि ये खिलाडी अस्वस्थ होने की वजह से अभ्यास नहीं करेंगे। अस्वस्थता की वजह का खुलासा नहीं हुआ है.

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

International

Sports

Post A Comment:

0 comments: