चाहे जितना ट्रेन फूंक लें उपद्रवी, सिलेंडर और पेट्रोल का दाम बढ़ाकर भरपाई कर लेगी सरकार

violence-against-agnipath-scheme-in-india

भारतीय सशस्त्र बलों में चार साल की भर्ती के लिए केंद्र सरकार की अग्निपथ योजना के खिलाफ जारी विरोध प्रदर्शन अब हिंसक हो चुका है, विरोध प्रदर्शन की आड़ में उपद्रवी राष्ट्र की सम्पत्ति को नुकसान पहुंचा रहे हैं, कहीं ट्रेन फूंक रहे हैं तो कहीं बस में आग लगा रहे हैं, कहीं स्टेशनों पर लूटपाट कर रहे हैं. ऐसा करके उपद्रवी सोंच रहे हैं कि वो सरकार को नुकसान पहुंचा रहे हैं, लेकिन शायद ये उपद्रवी भूल रहे हैं कि सरकार जनता के पैसों से ही इसकी भरपाई की जाएगी।

जानकारी के अनुसार, बिहार में उपद्रवियों ने आज पूर्व मध्य रेलवे की 60 से ज़्यादा बोगियाँ और 10 इंजन को आग के हवाले कर दिए. आज 200 से ज़्यादा ट्रेनें रद्द करनी पड़ीं. इसके अलावा तेलंगाना में भी उपद्रवियों ने कई ट्रेनें फूंक दी, यूपी के बलिया में भी एक ट्रेन जला दी गई उपद्रवियों द्वारा। एक आंकड़े के मुताबिक़, उपद्रवियों ने आज लगभग साढ़े तीन सौ करोड़ का नुकसान किया है.

आपको बता दें कि सरकार के पास नुकसान की भरपाई के कई तरीके हैं, हालाँकि तरीके चाहे जो अपनाएं लेकिन पैसा पब्लिक का ही जाएगा। नुकसान की भरपाई के लिए अगर सरकार 2 रूपये भी पेट्रोल का दाम बढ़ा दे तो कुछ दिन में भरपाई हो जाएगी, डीजल-पेट्रोल के साथ अगर सरकार सिलेंडर के दाम में भी महज 20 रूपये वृद्धि कर दे तो दो-तीन में ही नुकसान की भरपाई हो जाएगी, लेकिन इसका बोझ पब्लिक पर पड़ेगा, राष्ट्र की सम्पत्ति को नुकसान पहुंचाए उपद्रवी और नुकसान झेले आम जनता, सरकार का कुछ नहीं नुकसान होगा। 

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

India

Post A Comment:

0 comments: