सेना की तैयारी कर रहे नौजवान ने की आत्मह'त्या, पिता ने अग्निपथ योजना को बताया कारण

dhananjay-mohanty-who-was-preparing-for-the-army-committed-suicide

भारतीय सशस्त्र बलों में चार साल की भर्ती के लिए केंद्र सरकार की अग्निपथ योजना के खिलाफ लगातार विरोध प्रदर्शन हो रहा है, इसी बीच ओडिशा से एक दुःखद खबर सामने आई है, सेना में शामिल होने की तैयारी कर रहे एक नौजवान ने आत्महत्या कर ली, मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, मृतक युवक के पिता ने अग्निपथ योजना को आत्महत्या का कारण बताया है. मृतक की पहचान बालासोर में दयानिधिपुर गांव के धनंजय मोहंती के रूप में हुई है.

Omm comnews की खबर के मुताबिक़, धनंजय मोहंती ने सेना में भर्ती के लिए लगभग 1.5 साल पहले ही अपना मेडिकल और फिजिकल टेस्ट पास कर लिया था, ने 'अग्निपथ' योजना की शुरुआत के बाद आत्महत्या कर ली। युवक ने अगस्त 2021 में अपनी मेडिकल परीक्षा पास कर ली थी और वह लिखित परीक्षा की तैयारी कर रहा था। 

Odisha bytes के मुताबिक, उनके परिवार ने आरोप लगाया कि 'अग्निपथ' योजना की घोषणा के बाद सेना ने लिखित परीक्षा रद्द कर दी, जिसके कारण उन्होंने यह कदम उठाया। धनजय का मानना ​​​​था कि वह सेना में शामिल नहीं हो पाएगा इसलिए उसने अपने घर में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली।

आत्महत्या करने से पहले, उसने अपने छोटे भाई को 'सॉरी' कहते हुए एक संदेश भेजा और अपने फोन पे अकाउंट का डिटेल्स साझा किया। धनंजय ने यह भी कहा कि अब उनके माता-पिता की जिम्मेदारी उनके दो भाइयों पर है। उनकी मृत्यु के बाद, धनंजय के पिता रजनीकांत और मां सुमति ने उनकी किडनी और आंखें दान करने का अनुरोध किया है।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

States

Post A Comment:

0 comments: