8 साल से किसान-जवान का अपमान कर रही भाजपा, 'अग्निपथ योजना' को वापस लेना ही होगा: राहुल गाँधी

agneepath-scheme-has-to-be-withdrawn-says-rahul-gandhi

भारतीय सशस्त्र बलों में चार साल की भर्ती के लिए केंद्र सरकार की अग्निपथ योजना के खिलाफ लगातार विरोध प्रदर्शन हो रहा है, इसी बीच कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा है कि अग्निपथ योजना को वापस लेना ही होगा, उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा सरकार 8 सालों से किसानों और जवानों का अपमान कर रही है, उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा, जैसे कृषि कानून वापस हुआ, वैसे ही  'अग्निपथ योजना' को वापस लेना ही होगा।

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने अपने ट्वीट में लिखा, 8 सालों से लगातार भाजपा सरकार ने ‘जय जवान, जय किसान' के मूल्यों का अपमान किया है। मैंने पहले भी कहा था कि प्रधानमंत्री जी को काले कृषि कानून वापस लेने पड़ेंगे। ठीक उसी तरह उन्हें ‘माफ़ीवीर' बनकर देश के युवाओं की बात माननी पड़ेगी और 'अग्निपथ' को वापस लेना ही पड़ेगा।

उल्लेखनीय है कि अग्निपथ योजना के विरोध में दो-तीन दिनों से देश के कई राज्यों में हिंसक विरोध प्रदर्शन हो रहा है, अबतक प्रदर्शनकारियों ने दर्जनों ट्रेनें और उनके इंजन फूंक दिए हैं, रेलवे को अबतक 500 करोड़ से ज्यादा का नुकसान हो चुका है, अग्निपथ योजना का विरोध के बीच गृहमंत्रालय ने ऐलान किया है कि अग्निवीरों को CAPF और असम राइफल्स में 10 परशेंट आरक्षण दिया जाएगा।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

India

Post A Comment:

0 comments: