एकनाथ शिंदे मानने को तैयार नहीं, बोले- मेरे साथ 35 विधायक हैं, उद्धव के सामने रखी ये शर्त?

minister-eknath-shinde-and-uddhav-thackeray-news-in-hindi

कैबिनेट मंत्री और शिवसेना के वरिष्ठ नेता एकनाथ शिंदे की बगावत के बाद अब महाराष्ट्र सरकार पर संकट के बादल मंडराने लगे हैं, शिवसेना द्वारा शिंदे को मनाने की कोशिश लगातार जारी है लेकिन वो मानने को तैयार नहीं हैं, एकनाथ शिंदे इस समय 26 विधायकों और 3 मंत्रियों के साथ सूरत के एक होटल में हैं, दोपहर तक सीएम उद्धव ठाकरे समेत शिवसेना के तमाम नेता उनसे सम्पर्क साधने की कोशिश कर रहे थे लेकिन उनका फोन unreachable बता रहा था.

एकनाथ शिंदे को मनाने के लिए शिवसेना नेता मिलिंद नार्वेकर जो कि उद्धव ठाकरे के बेहद करीबी हैं, को सूरत भेजा गया, उन्होंने होटल में शिंदे को मनाने की भरपूर कोशिश की लेकिन वो मानने को तैयार नहीं है, मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, एकनाथ शिंदे से मिलिंद नार्वेकर ने ना सिर्फ उद्धव ठाकरे बल्कि उनकी पत्नी रश्मि ठाकरे की भी फोन पर बात कराई। दोनों ने ही एकनाथ शिंदे को मनाने की पूरी कोशिश की और वापस लौटने को कहा लेकिन शिंदे मानने को तैयार नहीं।

खबर मिल रही है कि एकनाथ शिंदे ने उद्धव ठाकरे के सामने शर्त रखी है कि अगर भाजपा से गठबंधन कर लें तो वह वापस लौट आएंगे। इसके अलावा शिंदे ने दावा किया है कि उनके साथ 26 नहीं बल्कि 35 विधायक हैं. आपको बता दें कि एकनाथ शिंदे शिवसेना विधायक दल के नेता भी थे, लेकिन बगावत के बाद शिवसेना ने उन्हें इस पद से हटा दिया। शिंदे को पद से हटाने वाली चिट्ठी में सिर्फ़ ‘22 विधायकों’ के हस्ताक्षर हैं, यानि इस समय गेंद शिंदे के पाले में है, कुछ भी हो सकता है. अब देखना यह दिलचस्प होगा कि क्या वह शिवसेना के साथ ही रहेंगे या कोई बड़ा खेला करेंगे?

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

States

Post A Comment:

0 comments: