गिर सकती है महाराष्ट्र सरकार, एक दर्जन विधायक के साथ उद्धव ठाकरे के मंत्री एकनाथ शिंदे गायब!

eknath-shinde-and-maharashtra-news-in-hindi

महाराष्ट्र सरकार पर संकट के काले बादल मंडराने लगे हैं,  MLC चुनाव में झटके के बाद अब मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के कुछ विधायकों ने बगावत कर दी है, मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, सरकार में कैबिनेट मंत्री एकनाथ शिंदे लगभग एक दर्जन विधायक लेकर किसी अज्ञात जगह पर हैं, अगर इन विधायकों ने बगावत कर दी तो महाराष्ट्र सरकार गिरना तय है, भाजपा का दावा है कि महाराष्ट्र सरकार 32 विधायक टूटने वाले हैं। आनन-फानन में सीएम उद्धव ठाकरे ने आज दोपहर 12 बजे सभी विधायकों की बैठक बुलाई है. सीएम उद्धव ठाकरे बागी विधायकों से लगातार सम्पर्क साधने की कोशिश कर रहे हैं लेकिन सभी का फोन नॉट रिचेबल बता रहा है.

सूत्रों के हवाले से एनडीटीवी ने दावा किया है कि शिवसेना नेता और कैबिनेट मंत्री एकनाथ शिंदे नाराज हैं और लगभग एक दर्जन विधायक लेकर सूरत के किसी होटल में टिके हैं. यह भी जानकारी मिली है कि एकनाथ शिंदे दोपहर में प्रेस-कॉन्फ्रेंस करके अपने अगले कदम की घोषणा कर सकते हैं, यानि दोपहर बाद कन्फर्म हो जाएगा कि उद्धव ठाकरे मुख्यमंत्री रहेंगे या नहीं।

मंत्री एकनाथ शिंदे ठाणे में एक प्रमुख शिव सेना नेता हैं, उन्होंने इस क्षेत्र में संगठन को मजबूत करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। शिंदे को 2014 में महाराष्ट्र विधानसभा में विपक्ष के नेता के रूप में नामित किया गया था, जब शिवसेना-भाजपा गठबंधन टूटा और महा विकास अघाड़ी सरकार बनी, तो उन्हें शहरी विकास और लोक निर्माण कैबिनेट मंत्री बनाया गया.

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

States

Post A Comment:

0 comments: