4 साल बाद रिटायर होने वाले अग्निवीरों को हरियाणा सरकार में मिलेगी नौकरी, CM खटटर ने ली गारंटी

 agniveers-will-get-jobs-in-haryana-says-cm-khattar

भारतीय सशस्त्र सवाल बलों में चार साल की भर्ती के लिए केंद्र सरकार की अग्निपथ योजना के खिलाफ लगातार विरोध प्रदर्शन हो रहा है, लोगों के मन में एक ही सवाल उठ रहा है कि 4 साल देश की सेवा कर रिटायर होने वाले अग्निवीर क्या करेंगे? क्या 4 साल बाद बेरोजगार हो जाएंगे? ऐसे उठ रहे तमाम सवालों के बीच हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खटटर ने घोषणा की है कि अग्निवीरों को हरियाणा सरकार में गारंटी के साथ नौकरी मिलेगी।

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खटटर ने अपने ट्वीट में लिखा, मैं घोषणा करता हूँ कि 'अग्निपथ योजना' के तहत 4 वर्ष देश की सेवा करने के बाद वापिस आने वाले अग्निवीरों को गारंटी के साथ हरियाणा सरकार में नौकरी दी जाएगी। सीएम खटटर के इस ऐलान के बाद अग्निवीर बनने का सपना देख रहे हरियाणा के युवाओं को जरूर ख़ुशी मिली होगी। हालाँकि अग्निपथ योजना के तहत सेना में भर्ती होने वाले सभी अग्निवीरों को 4 साल बाद रिटायर नहीं किया जाएगा। 25% अग्निवीरों को सेवा विस्तार मिलेगा।

आपको बता दें कि देशभर में 'अग्निपथ योजना' के खिलाफ हो रहे विरोध प्रदर्शन के बीच भारतीय सेना ने अग्निपथ योजना के तहत अग्निवीर भर्ती रैली के लिए अधिसूचना जारी कर दिया है। इस अधिसूचना में भर्ती रैली के लिए सभी जरूरी जानकारी दी गई है। भारतीय सेना द्वारा जारी की गई अधिसूचना को https://joinindianarmy.nic.in वेबसाइट पर देखा जा सकता है.

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

States

Post A Comment:

0 comments: