40 विधायकों के साथ गुवाहाटी पहुंचे एकनाथ शिंदे, बोले- बालासाहेब ठाकरे के हिंदुत्व को आगे बढ़ाएंगे

eknath-shinde-reach-guvahati-with-40-shivsena-mla

महाराष्ट्र सरकार में कैबिनेट मंत्री और शिवसेना के बागी एकनाथ शिंदे लगातार उद्धव सरकार की मुश्किलें बढ़ा रहे हैं, शिंदे ने बुधवार को दावा किया कि उनके साथ शिवसेना के 40 विधायक हैं। शिंदे सभी विधायकों के साथ सूरत के बाद अब असम के गुवाहाटी में होटल रेसिडन ब्लू में शिफ्ट हो गए हैं, गुवाहाटी हवाई अड्डे पर पहुंचे शिंदे ने अपनी ही पार्टी के खिलाफ बगावत करने के अपने फैसले के बाद पहली बार पत्रकारों से बात की। उन्होंने कहा, बालासाहेब ठाकरे के हिंदुत्व को आगे बढ़ाएंगे। शिवसेना विधायकों को लेकर एक चार्टर्ड फ्लाइट बुधवार तड़के गुवाहाटी पहुंची। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, शिवसेना के 2 और विधायक किसी भी वक्त गुवाहाटी पहुँच सकते हैं.

महाराष्ट्र के विधायकों को विशेष बसों में पुलिस सुरक्षा के साथ शहर के एक होटल में ले जाया जा रहा है. असम में वर्तमान में भाजपा की सरकार है।  सोमवार  देर रात, शिंदे शिवसेना के कई विधायकों के साथ मुंबई से निकले थे और गुजरात के सूरत शहर के एक होटल में रुके थे। बीजेपी नेताओं से बातचीत के बाद उन्होंने गुवाहाटी शिफ्ट होने का फैसला किया।

गुवाहाटी हवाई अड्डे के बाहर पत्रकारों से बात करते हुए, शिंदे ने कहा, “यहां 40 विधायक मेरे साथ हैं। अतिरिक्त 10 विधायक जल्द ही मेरे साथ जुड़ेंगे। मैं किसी की आलोचना नहीं करना चाहता। हम दिवंगत बालासाहेब ठाकरे द्वारा स्थापित शिवसेना को जारी रखने के इच्छुक हैं। महाराष्ट्र विधानसभा में शिवसेना के 56 विधायक हैं, जिसने 2019 के विधानसभा चुनावों के बाद एनसीपी और कांग्रेस के साथ हाथ मिलाया है और भाजपा के साथ गठबंधन तोड़कर सरकार बनाई है।


फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

States

Post A Comment:

0 comments: