3 घंटे तक चली पूछताछ, ED दफ्तर से निकलते ही सीधा अस्पताल पहुंचे राहुल गांधी

ed-questioned-rahul-gandhi-for-3-hours-in-national-herald-case

नेशनल हेरॉल्ड केस में प्रवर्तन निदेशालय ( ED ) ने आज कांग्रेस सांसद राहुल गांधी को पूछताछ के लिए बुलाया था, राहुल गांधी ED दफ्तर पहुंचे, एजेंसी के तीन सीनियर अधिकारियों ने लगवा सवा 3 घंटे राहुल गांधी से पूछताछ की, पूछताछ के बाद राहुल गांधी ईडी कार्यालय से निकले और सीधा गंगाराम अस्पताल पहुंचे, इस अस्पताल में राहुल गांधी की माँ सोनिया गांधी एडमिट हैं, माँ से मुलाक़ात करने के बाद राहुल गांधी एकबार फिर ईडी दफ्तर पहुँच गए हैं, जानकारी के अनुसार, ईडी राहुल गांधी से अभी कई घंटे और पूछताछ करेगी। 23 जून को सोनिया गांधी को भी पेश होना है ED के सामने इसी केस में.

आपको बता दें कि ईडी की कार्यवाही के विरुद्ध आज दिल्ली में कांग्रेस नेताओं ने प्रदर्शन किया, कई कांग्रेसी नेताओं को दिल्ली पुलिस ने हिरासत में भी लिया, लेकिन बाद में सबको छोड़ दिया गया. राजस्थान के मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता अशोक गहलोत ने कहा, ED और अन्य केंद्रीय एजेंसियों के ऊपर गृह मंत्रालय की तरफ़ से बहुत ज़्यादा दबाव होता है। इन्होंने ये हालात बहुत खतरनाक बना रखे हैं। मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा, नेशनल हेराल्ड मामला फर्जी है सिर्फ परेशान करने के लिए सबको ED ऑफिस बुलाया जा रहा है।

आपको बता दें कि नेशनल हेराल्ड एक अख़बार था, एसोसिएटेड जर्नल्स लिमिटेड (एजेएल) द्वारा प्रकाशित किया गया था और आजादी के बाद कांग्रेस पार्टी का मुखपत्र बन गया। हालांकि, 2008 में 90 करोड़ रुपये से अधिक के बकाया कर्ज के साथ पेपर को बंद कर दिया गया था। नेशनल हेराल्ड का मामला तब सामने आया जब बीजेपी के पूर्व सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने सोनिया गांधी और राहुल गांधी पर जमीन हड़पने और हजारों करोड़ रुपये के फंड की हेराफेरी का आरोप लगाते हुए दिल्ली हाई कोर्ट में केस दायर किया।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

India

Post A Comment:

0 comments: