सरकार का काम है कानून-व्यवस्था बनाना, इसके लिए दं'गाईयों को गोली भी मारने का पूर्ण अधिकार है: पूर्व DGP

ex-dgp-dr-nc-asthana-tweet

भाजपा की पूर्व राष्ट्रीय प्रवक्ता नूपुर शर्मा द्वारा एक टीवी चैनल पर पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ दिए गए बयान के बाद बवाल मचा हुआ है, मुस्लिम समुदाय देश के विभिन्न हिंसों में दंगा-फसाद कर रहा है, हालाँकि भाजपा ने नूपुर को पार्टी से निकाल दिया, दिल्ली पुलिस ने एफआईआर भी दर्ज कर ली, यही नहीं नूपुर ने माफ़ी भी मांग ली, इसके बावजूद उपद्रवी उपद्रव करने से नहीं बाज आ रहे हैं.

बीते शुक्रवार को जुम्मे की नवाज अदा करने के बाद मुस्लिम समुदाय ने देश के कई राज्यों में हिंसा, आगजनी और पत्थरबाजी की, यूपी के प्रयागराज में भी जमकर आगजनी और पत्थरबाजी हुई, जब ये सब हो रहा था, तब लिबरल मस्त से देख रहे थे, उन्हें कोई तकलीफ नहीं हो रही थी, जब सरकार ने कार्यवाही शुरू की तो लिबरल बिलबिला रहे हैं, पूर्व डीजीपी राकेश अस्थाना ने कहा है कि 'शासन का काम है कानून-व्यवस्था दुरुस्त करना, अगर इसके लिए दं'गाईयों को गोली भी मारने का पूर्ण अधिकार है.

गौरतलब है कि प्रयागराज में जुम्मे की नवाज के बाद हुई हिंसा के बाद सरकार ने कार्यवाही करते हुए आरोपी जावेद मोहम्मद के घर पर बुलडोजर चलवाकर घर को ध्वस्त करवा दिया, सरकार का दावा है कि घर अवैध था, यूपी सरकार की इस कार्यवाही के बाद लिबरल जमकर बिलख रहे हैं, ऐसे लिबरलों के लिए पूर्व आईपीएस अधिकारी डॉ एनसी अस्थाना ने एक ट्वीट किया है.

केरल के डीजीपी रह चुके पूर्व आईपीएस डॉ एनसी अस्थाना ने अपने ट्वीट में लिखा, लिब्बू मुद्दे से ध्यान भटकाने की कोशिश कर रहे हैं। मुख्य मुद्दा ये है कि दंगाईयों ने दंगा किया। लिब्बुओं को शासन की कार्यवाही से शिकायत है तो कोर्ट जायें। लेकिन कानून व्यवस्था बनाये रखना शासन की प्रतिबद्धता है और उसके लिये शासन को दंगाईयों को गोली भी मार देने का पूर्ण अधिकार है।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

India

Post A Comment:

0 comments: