मनी लॉन्ड्रिंग केस: केजरीवाल के खास सत्येंद्र जैन की मुश्किलें बढ़ीं, 14 दिन के लिए जेल भेजे गए

14-days-judicial-custody-to-satyender-jain

दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी ( AAP ) के मुखिया अरविन्द केजरीवाल के सबसे करीबी नेताओं में से एक सत्येंद्र जैन की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं, मनी लॉड्रिंग केस में अब दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन को 14 दिन के लिए न्यायिक हिरासत यानि जेल भेज दिया गया है. प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने कोलकाता की एक कंपनी से संबंधित हवाला लेनदेन के सिलसिले में सत्येंद्र जैन को गिरफ्तार किया है। दिल्ली की एक अदालत ने सोमवार को आप नेता और दिल्ली के मंत्री सत्येंद्र जैन को मनी लॉन्ड्रिंग मामले में 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है।  

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, ईडी ने आय से अधिक संपत्ति रखने के आरोप में अगस्त 2017 में सीबीआई द्वारा उनके और अन्य के खिलाफ दर्ज प्राथमिकी के आधार पर आप मंत्री के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग का मामला दर्ज किया था। मनी लॉन्ड्रिंग के एक मामले में जैन और उनसे जुड़े लोगों के खिलाफ छापेमारी के बाद ईडी ने 2 करोड़ रुपये से अधिक नकद और 1.8 किलोग्राम सोना जब्त किया। ईडी ने कहा है कि जैन पूछताछ में सहयोग नहीं कर रहे हैं.

सत्येंद्र जैन की ओर से पेश हुए वरिष्ठ अधिवक्ता कपिल सिब्बल और एन हरिहरन ने रिमांड बढ़ाने का विरोध करते हुए कहा कि बरामदगी का जैन से कोई लेना-देना नहीं है। उन्होंने कहा, "ईडी ने पिछले दो दिनों में सोने और जौहरी के बारे में कोई सवाल नहीं पूछा है। अधिवक्ताओं ने अदालत के समक्ष कहा, "ईडी के पास नई बरामदगी की जांच करने का अधिकार नहीं है। उन्हें इसकी जांच के लिए अन्य एजेंसियों को सूचित करना चाहिए था।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Delhi

Post A Comment:

0 comments: