जहांगीरपुरी में जहाँ से हनुमान जन्मोत्सव शोभायात्रा पर बरसाए गए थे पत्थर, वहीँ पर चला बुलडोजर

supreme-court-stay-on-bulldozer-drive

हनुमान जयंती पर दिल्ली के जहांगीरपुरी में शोभायात्रा पर पथराव हुआ था, विभिन्न रिपोर्टों से जानकारी सामने आई कि जहांगीरपुरी में अवैध अतिक्रमण बहुत ज्यादा हैं, आज उत्तरी दिल्ली नगर निगम (एनडीएमसी) जहांगीरपुरी में उन अतिक्रमणों को बुलडोजर से ध्वस्त कर दिया, जहाँ से शोभायात्रा पर पत्थर बरसाए गए थे.

जहांगीरपुरी में अतिक्रमण विरोधी अभियान पर नॉर्थ MCD के मेयर राजा इकबाल सिंह ने कहा, ये हमारा रूटीन का काम है कि जहां अवैध निर्माण और सरकारी ज़मीन पर अतिक्रमण हो, वो जगह हम खाली करवाते हैं। आज भी हम वही काम करने वाले हैं। हमारा यही संदेश है कि लोग सार्वजनिक ज़मीन को फ्री छोड़ दें. सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली के जहांगीरपुरी में यथास्थिति बनाए रखने को कहा। अतिक्रमण हटाने के अभियान के खिलाफ याचिका पर कल सुनवाई होगी। सुप्रीम कोर्ट के इस आदेश के बाद मेयर इक़बाल सिंह ने कहा, हम सुप्रीम कोर्ट के आदेश का पालन करेंगे और उसके अनुसार कार्रवाई करेंगे।

बुलडोजर चलने से पहले दिल्ली के AAP विधायक अमानतुल्लाह खान ने कहा, अमित शाह और भाजपा दिल्ली के शांति पूर्वक माहौल को रमज़ान के महीने में ख़राब करना चाहती है, MCD का इस्तेमाल कर अब जहांगीरपुरी में एंक्रोच्मेंट के नाम पर बुलडोज़र चलाने और एक ख़ास समुदाय को प्रताड़ित करने का नया फ़रमान जारी कर दिया गया इससे पूरे देश का माहोल ख़राब होगा।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Delhi

Post A Comment:

0 comments: