इमरान खान ने चला बड़ा दांव, पाकिस्तानी सेना के उड़े होश, गुस्से में बाजवा

pakistan-national-assembley-reject-no-cinfidence-motion

ऐसा लग रहा था कि आज पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान की कुर्सी चली जाएगी लेकिन ऐसा हुआ नहीं, दरअसल विपक्ष ने आज इमरान सरकार के खिलाफ नेशनल असेम्ब्ली में अविश्वास लाया। अविश्वास प्रस्ताव पर मतदान के लिए कार्यवाही शुरू भी नहीं हुई थी कि इससे पहले स्पीकर ने प्रस्ताव को ही खारिज कर दिया। स्पीकर ने विदेशी शक्तियों के दखल का आरोप लगाते हुए अविश्वास प्रस्ताव खारिज किया। अब यह मामला सुप्रीम कोर्ट में पहुंच गया है, किसी भी वक्त सुनवाई शुरू हो सकती है.

विपक्ष द्वारा लाये गए अविश्वास प्रस्ताव को खारिज करवाकर इमरान खान ने अपनी कुर्सी तो बचा ली लेकिन पाकिस्तानी सेना प्रमुख कमर जावेद बाजवा को चिंतित कर दिया है, दरअसल पाकिस्तानी सेना भी चाहती थी कि इमरान खान प्रधानमंत्री की कुर्सी पर न रहें, पाक सेना को पूरा यकीन था कि आज अविश्वास प्रस्ताव में इमरान खान की सरकार गिर जाएगी लेकिन ऐसा हुआ नहीं।

आपको बता दें कि पिछले कई हफ़्तों से पाकिस्तानी सेना प्रमुख कमर जावेद बाजवा और प्रधानमंत्री इमरान खान के अलग-अलग बयान सामने आ रहे थे, इमरान अमेरिका पर तमाम आरोप लगा रहे थे तो वहीँ बाजवा अमेरिका को पक्का मित्र बता रहे थे, अब देखना यह दिलचस्प होगा कि पाकिस्तानी सेना प्रमुख कमर जावेद बाजवा का अगला कदम क्या होगा।

नेशनल असेम्ब्ली में अविश्वास प्रस्ताव खारिज होने के बाद पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान ने राष्ट्रपति से अपील की कि असेम्ब्ली को भंग करके चुनाव की तैयारी शुरू की जाय, दो दिन पहले ही इमरान खान ने कहा था कि ओवर की आखिरी गेंद तक खेलूंगा, आज आखिर बता दिया कि आखिरी ओवर तक खेलने का मतलब क्या था ?बहुमत के बिना भी इमरान सत्ता में बने रहेंगे। क्योंकि नेशनल असेम्ब्ली 25 अप्रैल तक स्थगित कर दी गई है.

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

International

Post A Comment:

0 comments: