MP में उपद्रवियों के घर पर बुलडोजर चलने से आहत हुए ओवैसी, बोले- ये जिनेवा कन्वेंशन का उल्लंघन है

owaisi-gave-statement-on-khargone-violence


ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने हाल ही में खरगोन हिंसा पर मध्य प्रदेश सरकार की खिंचाई की, ओवैसी ने दावा किया कि मुस्लिम घरों को ध्वस्त कर दिया गया, ओवैसी ने कहा कि राज्य मुस्लिम अल्पसंख्यकों के खिलाफ हिंसा में शामिल है, उन्होंने कहा, यह जिनेवा कन्वेंशन का उललंघन है.

ओवैसी ने कहा, कहा, "यह स्पष्ट रूप से एक राज्य की मिलीभगत हिंसा है और जिनेवा कन्वेंशन का गंभीर उल्लंघन है। मध्य प्रदेश सरकार ने किस कानून के तहत मुस्लिम समुदाय के घरों को ध्वस्त कर दिया है? यह स्पष्ट रूप से मुस्लिम अल्पसंख्यक के प्रति सीएम के पक्षपाती रवैये को दर्शाता है।

मप्र के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के आदेश पर, प्रसाशन ने मोहन टॉकीज क्षेत्र में कुछ लोगों के घरों पर बुलडोजर चलाकार ध्वस्त कर दिया। आरोप है कि ये लोग रामनवमी पर निकली शोभायात्रा पर पत्थरबाजी करने में शामिल थे. 

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने खरगोन में उपद्रव को लेकर कहा कि खरगोन में दुर्भाग्यपूर्ण घटना हुई है। दंगाई छोड़े नहीं जाएंगे, उन पर कठोरतम कार्रवाई की जाएगी। मध्य प्रदेश की धरती में दंगाइयों के लिए कोई स्थान नहीं है। खरगोन में दंगाई चिह्नित कर लिए गए हैं, जिन्होंने पत्थर चलाए है, संपत्ति को नुकसान पहुंचाया है, उनको दंडित तो करेंगे ही साथ में सार्वजनिक या निजी संपत्ति के नुकसान की वसूली भी करेंगे। 

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

States

Post A Comment:

0 comments: