लखनऊ पुलिस ने मस्जिद को दिया नोटिस, लाउडस्पीकर की आवाज कम करने का निर्देश

lucknow-police-given-to-masjid

हाल ही में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आदेश दिया था कि धार्मिक स्थलों ( मंदिर-मस्जिद ) से या तो लाउडस्पीकर हटा लिए जायँ, या तो आवाज कम करके बजाएं। जिससे किसी को असुविधा न हो. सीएम के आदेश के बाद अब यूपी में या तो धार्मिक स्थलों से लाउडस्पीकर हट रहे हैं या आवाज कम की जा रही है, इसी कड़ी में आज लखनऊ पुलिस ने मस्जिद को नोटिस देकर लाउडस्पीकर की आवाज कम करने को कहा है, पुलिस ने गाइडलाइन की कॉपी भी मस्जिद को सौंपी है.

रामनवमी और हनुमान जयंती के जुलूस के बाद कई राज्यों में हुए दंगों के बाद बाद सीएम योगी ने लाउडस्पीकर हटाने या आवाज कम करने का आदेश दिया। सीएम योगी के आदेश के बाद अबतक उत्तर प्रदेश में लगभग 150 मंदिरों और मस्जिदों से या तो लाउडस्पीकर हटा लिए गए हैं या आवाज कम कर दी गई है. मथुरा के श्रीकृष्ण जन्मभूमि मंदिर के शिखर पर लगे लाउडस्पीकर का इस्तेमाल फ़िलहाल बंद कर दिया गया है.

श्रीकृष्ण जन्मभूमि पर हर दिन सुबह 5 से सुबह 6 बजे तक मंगलाचरण आरती होती है। यह मंदिर परिसर में लगे लाउडस्पीकरों पर बजाया जाता था। श्रीकृष्ण जन्मभूमि ट्रस्ट के सचिव कपिल शर्मा ने कहा, मंदिर समिति ने मुख्यमंत्री के निर्देशों को लागू करने का फैसला किया है। हिंदुस्तान टाइम्स के मुताबिक़, गोरखपुर में गोरखनाथ मंदिर ट्रस्ट ने परिसर में लगे लाउडस्पीकरों की आवाज कम कर दी।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

States

Post A Comment:

0 comments: