महाराष्ट्र: अजान के समय पत्नी के बर्थडे पर घर में गाना बजाने पर रेलवे पुलिस अफसर पर FIR दर्ज

fir-against-railway-police-officer-in-maharashtraa

मस्जिद-लाउडस्पीकर विवाद के बीच महाराष्ट्र में अजान के समय घर पर गाना बजाने पर एक रेलवे पुलिस अधिकारी पर एफआईआर दर्ज हो गई है, पुलिस अधिकारी का घर मस्जिद से सटा हुआ है, मिली जानकारी के मुताबिक़, रेलवे पुलिस अधिकारी किशोर मलकुनाइक महाराष्ट्र के औरंगाबाद के सतारा में अपने घर पर स्पीकर पर संगीत बजा रहे थे और अपनी पत्नी का जन्मदिन मना रहे थे। अजान के दौरान स्पीकर पर संगीत बजाने पर उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज हो गई है. 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक़, टाउन पुलिस ने अमृतसाई प्लाजा सोसाइटी निवासी किशोर मलकुनाइक के खिलाफ मामला दर्ज किया है, न्यूज़ इण्डिया सेंटर की खबर के अनुसार, रेलवे पुलिस सब-इंस्पेक्टर के रूप में कार्यरत किशोर मलकुनाइक 23 अप्रैल की रात को अपने घर के 4 सदस्यों के साथ अपनी पत्नी का जन्मदिन मना रहे थे। उन्होंने स्पीकर पर संगीत चलाने का फैसला किया, जो उनके घर की खिड़की पर रखा था। वहीं शाम सात बजे मलकुनाइक के घर के सामने मस्जिद से अजान की जा रही थी।



अजान के समय संगीत बजाने पर किशोर मलकुनाइक के खिलाफ शिकायत दर्ज कराने के लिए शेख शफीक, शेख शब्बीर, इमरान खान, मुदस्सिर अंसारी व अन्य ने सतारा थाने के कंट्रोल रूम को फोन किया। निरीक्षक सुरेंद्र मलाले अपने उप निरीक्षकों, हवलदारों के साथ स्थिति की जांच के लिए मौके पर पहुंचे। मलकुनाइक के घर की जांच पड़ताल की।

पुलिस टीम को आरोपी के घर के बेडरूम की खिड़की में रखा ब्लूटूथ स्पीकर मिला। पूछताछ में मलकुनाइक ने अज़ान के समय संगीत बजाने की बात स्वीकार की। पुलिस ने कथित तौर पर स्पीकर को जब्त कर लिया है और मलकुनाइक के खिलाफ शिकायत दर्ज की है। रेलवे सब-इंस्पेक्टर के रूप में काम करने वाले किशोर मलकुनाइक पर आईपीसी की धारा 505 (बी) और (सी) के तहत मामला दर्ज किया गया है.

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

States

Post A Comment:

0 comments: