जहांगीरपुरी में अब चलेगा बुलडोजर, भारी पुलिस बल की तैनाती शुरू

ndmc-will-remove-illegal-encroachment-in-Jahangirpuri

हनुमान जयंती पर दिल्ली के जहांगीरपुरी में शोभायात्रा पर पथराव हुआ था, विभिन्न रिपोर्टों से जानकारी सामने आई कि जहांगीरपुरी में अवैध अतिक्रमण बहुत ज्यादा हैं, उत्तरी दिल्ली नगर निगम (एनडीएमसी) बुधवार को जहांगीरपुरी में अतिक्रमण हटाने की कार्यवाही शुरू करेगा। दिल्ली भाजपा अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने एनडीएमसी के मेयर को जहांगीरपुरी में “दंगाइयों” के अवैध निर्माण की पहचान करने और उसपर बुलडोजर चलाने के लिए पत्र लिखा था.

निगम के सहायक आयुक्त ने उत्तर पश्चिम के पुलिस उपायुक्त (डीसीपी) को पत्र लिखकर महिला अधिकारियों सहित कम से कम 400 पुलिस कर्मियों को अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई के दौरान कानून-व्यवस्था बनाए रखने की मांग की, जो तीन दिनों तक जारी रहेगी। मेयर राजा इकबाल सिंह के मुताबिक, जहांगीरपुरी दंगे के मुख्य आरोपी अंसार की संपत्ति पर बुलडोजर चलेगा क्योंकि उसने इलाके में सरकारी जमीन पर कब्जा कर रखा है. महापौर ने कहा कि अंसार द्वारा अवैध कब्जे के बारे में निगम को निवासियों से कई फोन आए. मेयर इकबाल सिंह ने कहा, "इन दंगाइयों द्वारा किये गए अवैध अतिक्रमणों की पहचान की जाएगी उन्हें बुलडोजर से ध्वस्त किया जाएगा। 

दिल्ली भाजपा अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने कहा, जहांगीरपुरी में निकाली गई शोभायात्रा पर पथराव करने वाले दंगाइयों को स्थानीय AAP MLA एवं निगम पार्षद का संरक्षण प्राप्त है। उन्होंने निगम को पत्र लिखकर मांग की कि दंगाइयों द्वारा किए गए अवैध निर्माण एवं अतिक्रमण को चिन्हित कर उस पर तुरंत बुलडोजर चलाया जाए!

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Delhi

Post A Comment:

0 comments: