जहांगीरपुरी दं'गा: गृहमंत्रालय की बड़ी कार्यवाही, अंसार और असलम समेत कई आरोपियों पर लगा NSA

delhi-jahangirpuri-violence-update

दिल्ली के जहांगीरपुरी में दंगा करने वाले दंगाइयों के खिलाफ गृहमंत्रालय ने राष्ट्रीय सुरक्षा कानून ( NSA ) के तहत कार्यवाही करने का आदेश दिया है, दिल्ली पुलिस ने अंसार और असलम समेत दंगे के 5 मुख्य आरोपियों के खिलाफ के खिलाफ NSA के तहत मामला दर्ज कर लिया है, कल ही केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने दिल्ली पुलिस को निर्देश दिया था कि ऐसी कार्यवाही की जाय जो मिसाल बनें, ताकि दोबारा कोई ऐसा करने की जुर्रत न कर सके. जहांगीरपुरी दंगा मामलें में दिल्ली पुलिस ने अबतक कई नाबालिगों सहित 27 आरोपियों को गिरफ्तार किया है.

गौरतलब है कि दिल्ली के जहांगीरपुरी इलाके में शनिवार को हनुमान जयंती जुलूस के दौरान सांप्रदायिक हिंसा भड़क गई। पुलिस के मुताबिक, शोभायात्रा पर पथराव किया गया और कई वाहनों को आग के हवाले कर दिया गया. इसके बाद हुई हिंसा में आम नागरिक और कई पुलिस कर्मी घायल हो गए। 

दंगाइयों द्वारा करीब आठ राउंड गोलियां चलाई गईं, जिसमें दिल्ली पुलिस के सब-इंस्पेक्टर मेडलल मीणा घायल हो गए। स्थिति को नियंत्रण में लाने और सामान्य स्थिति बहाल करने के लिए अर्धसैनिक बलों को तैनात किया गया है, रैपिड एक्शन फोर्स के जवान दिल्ली पुलिस के साथ इलाके में गश्त कर रहे हैं और ड्रोन से निगरानी कर रहे हैं.

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Delhi

Post A Comment:

0 comments: