अमेरिका और कनाड़ा में 50% बढ़े पेट्रोल के दाम, भारत में तो सिर्फ 5% की वृद्धि हुई: भाजपा नेता

bjp-leader-ct-ravi-gave-statement-on-diesel-petrol-hike

देश में पेट्रोल-डीजल के दामों मे लगातार हो रही वृद्धि को लेकर भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव सीटी रवि ने अपने एक बयान में कहा कि तेल की कीमतों में वृद्धि की वजह न तो भाजपा है और न ही केंद्र सरकार। भाजपा नेता ने औरों की तरह ही बढ़ती कीमतों का ठीकरा रूस-यूक्रेन युद्ध और कोविड पर फोड़ दिया।

सीटी रवि ने कहा है कि भारत में तो तेल की कीमतों में सिर्फ 5 प्रतिशत की वृद्धि हुई है जबकि अमेरिका, कनाडा और यूके में तो 50 प्रतिशत से ज्यादा की बढ़ोतरी हुई है। भाजपा नेता ने कहा, 'देश में तेल की बढ़ी कीमतों की वजह भाजपा और केंद्र सरकार नहीं है। तेल की कीमतें 51% अमेरिका में बढ़ी। 52% कनाडा तो 52% यूके में बढ़ा है। भारत में केवल 5% ही बढ़ा है। इसका कारण कोविड और रूस-यूक्रेन युद्ध है। इस लड़ाई से तेल की कीमतें बढ़ रही हैं।'

गौरतलब है कि पेट्रोल और डीजल की कीमतों में एक बार फिर बुधवार को 80 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी की गई। बीते 16 दिनों में कुल दस रुपये प्रति लीटर की वृद्धि की जा चुकी है। पेट्रोल और डीजल की कीमतों में देशभर में वृद्धि की गई है, लेकिन इनके दाम स्थानीय कर के आधार पर अलग-अलग राज्यों में भिन्न हैं।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

India

Post A Comment:

0 comments: