जहांगीरपुरी हिंसा पर एक्शन में गृहमंत्री अमित शाह, बोले- कार्यवाही ऐसी हो जो मिसाल बने

amit-shah-gave-statement-on-jahangirpuri-violence

उत्तर पश्चिमी दिल्ली के जहांगीरपुरी इलाके में शनिवार शाम हनुमान जयंती शोभायात्रा के दौरान दो समुदायों के बीच झड़प हो गई, शोभायात्रा जैसे ही मस्जिद के पास पहुँची वैसे ही पत्थरबाजी शुरू हो गई, इस हिंसा में कई पुलिसकर्मीं सहित बहुत से लोग घायल हुए हैं, अब तक 23 लोगों की गिरफ्तारी हुई है। पुलिस के मुताबिक, शनिवार को पथराव किया गया और कुछ वाहनों को आग के हवाले कर दिया गया.

जहांगीरपुरी में हुई हिंसा पर केंद्रीय गृहमंत्री अमित बेहद सख्त नजर आ रहे हैं, उन्होंने दिल्ली पुलिस को स्पष्ट निर्देश दिया है कि आरोपियों के खिलाफ ऐसी कार्यवाही करो जो मिसाल बनें, ताकि फिर कोई ऐसी हरकत करने की जुर्रत न कर सके. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने जहांगीरपुरी हिंसा के मद्देनजर दिल्ली पुलिस के शीर्ष अधिकारियों से बात की और उन्हें आवश्यक कार्रवाई करने का निर्देश दिया।

दिल्ली पुलिस ने स्थिति को नियंत्रित करने के लिए वरिष्ठ अधिकारियों सहित पर्याप्त सुरक्षाकर्मी तैनात किए हैं। जहांगीरपुरी के अलावा अन्य संवेदनशील इलाकों में भी अतिरिक्त बल तैनात किए गए हैं।

जहांगीरपुरी हिंसा मामले में आरोपी असलम और अंसार को 2 दिन और पुलिस हिरासत में भेजा गया है, रोहिणी अदालत में, दिल्ली पुलिस ने आरोप लगाया कि मुख्य आरोपी अंसार और असलम को 15 अप्रैल को शोभायात्रा के बारे में पता चला और फिर उन्होंने यह साजिश रची। दिल्ली पुलिस ने यह भी कहा, "हमें सीसीटीवी फुटेज को देखना होगा और इस मामले में शामिल अन्य लोगों की पहचान करनी होगी।"

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Delhi

Post A Comment:

0 comments: