पंजाब: भगवंत मान के शपथ ग्रहण समारोह के लिए रौंद दी गई किसानों की खून-पसीने की कमाई

oath-taking-ceremony-of-bhagwant-mann

प्रचंड बहुमत के साथ पंजाब में 'आम आदमी पार्टी' की सरकार बन गयी है, चुनाव के दौरान ही आप मुखिया अरविन्द केजरीवाल ने भगवंत मान को मुख्यमंत्री का चेहरा घोषित किया था, अब भगवंत मान मुख्यमंत्री की शपथ लेने वाले हैं, मान के शपथ ग्रहण समारोह के लिए लगभग 40 एकड़ खड़ी फसल को रौंद दिया गया है. 

मिली जानकारी के मुताबिक़, भगवंत मान के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए आने वाले लोगों के वाहनों की पार्किंग के लिए गेहूं के खेतों में खड़ी फसलों को रौंद दिया गया, जो किसानों की खून-पसीने की कमाई थी. हालाँकि किसानों को आश्वाशन दिया गया है कि उन्हें लगभग 46,000 रुपये प्रति एकड़ का मुआवजा दिया जाएगा। लेकिन यह मुवावजा कब दिया जाएगा कोई पता नहीं।

अतिरिक्त मुख्य सचिव ए.वेणु प्रसाद ने सोमवार को खटकर कलां में शपथ ग्रहण समारोह की तैयारियों का जायजा लिया। शपथ ग्रहण समारोह में करीब 1 लाख लोगों के जुटने की उम्मीद है।

भगवंत मान ने लोगों से 16 मार्च को शपथ ग्रहण समारोह के लिए खटकर कलां पहुंचने का अनुरोध किया। उन्होंने कहा, "मैं अपने भाइयों से उस दिन 'बसंती' (पीली) पगड़ी पहनने का अनुरोध करता हूं और बहनों को पीली शॉल / स्टोल पहनने के लिए अनुरोध करता हूं। 

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad News

Post A Comment:

0 comments: