वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण ने संसद में किया The Kashmir Files का जिक्र, कांग्रेस पर साधा निशाना

Rahul Singh Author:
nirmala-sitharaman-mentioned-the-kashmir-files-in-parliament

फिल्म The Kashmir Files रिलीज होने के बाद एक बार फिर कश्मीरी पंडितों के पलाइन का मुद्दा गरमा गया है, वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण ने संसद में   फिल्म The Kashmir Files का जिक्र करते हुए कांग्रेस पर निशाना साधा। सीतारमण ने कहा कि वायु सेना के एक अधिकारी की हत्या में शामिल एक व्यक्ति की एक पूर्व प्रधानमंत्री से मुलाकात की तस्वीर भी सामने आई थी। कांग्रेस को इसका जवाब देना चाहिए।

लोकसभा में केंद्रशासित प्रदेश जम्मू कश्मीर के लिए वित्त वर्ष 2022-23 के बजट और वित्त वर्ष 2021-22 के लिए अनुदान की अनुपूरक मांगों पर चर्चा का जवाब देते हुए सीतारमण ने कहा कि 'कश्मीर फाइल्स' के बारे में बात करते समय उस समय की सच्चाई को याद करना चाहिए कि जब हिन्दुओं पर इतना कुछ घट रहा था तो वे इससे कैसे निकले। उन्होंने कहा कि इसके बावजूद भी जो बातें आ रही है, वे स्थिति से इनकार को प्रदर्शित करती हैं।

कांग्रेस पर निशाना साधते हुए उन्होंने दावा किया कि कांग्रेस पार्टी के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से यह बात कही गई कि कश्मीरी पंडित खुद अपनी मर्जी से और दिल्ली में कुछ फायदा उठाने के लिए अपने आप वहां से चले गए। द कश्मीर फाइल्स 1990 में कश्मीरी पंडितों के नरसंहार के इर्द-गिर्द घूमती है। विवेक अग्रिहोत्री द्वारा निर्देशित इस फिल्म में मिथुन चक्रवर्ती, पल्लवी जोशी, दर्शन कुमार और चिन्मय मंडलेकर हैं।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Entertainment

Post A Comment:

0 comments: