सिद्धू ने दिया इस्तीफ़ा, सोनिया गांधी ने दिया था इस्तीफे का आदेश

navjot-singh-sidhu-resign-from-punjab-congress-chief

हाल ही में देश के पांच राज्यों ( यूपी, पंजाब, गोवा, उत्तराखंड, मणिपुर ) में विधानसभा चुनाव सम्पन्न हुए, पाँचों राज्यों में कांग्रेस की करारी हार हुई, यूपी में तो 401 प्रत्याशी चुनाव हार गए, जिसमें 387 की जमानत जब्त हो गई थी, कांग्रेस को उम्मीद थी कि गोवा, पंजाब और छत्तीसगढ़ में उनकी सरकार बन सकती थी, लेकिन ऐसा हुआ नहीं। 

विधानसभा चुनाव में करारी के बाद कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने पाँचों राज्यों के प्रदेश अध्यक्ष का इस्तीफ़ा मांग लिया, सोनिया गांधी के आदेश का पालन करते हुए आज पंजाब कांग्रेस प्रमुख नवजोत सिंह सिद्धू ने अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया। इससे पहले यूपी कांग्रेस के अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने इस्तीफा दिया था. जल्द ही उत्तराखंड के कांग्रेस प्रमुख गणेश गोदियाल, गोवा के कांग्रेस प्रमुख  गिरीश चोडनकर और मणिपुर के कांग्रेस अध्यक्ष नमिरकपम लोकेन सिंह भी इस्तीफ़ा देंगे। 

नवजोत सिंह सिद्धू का अब राजनैतिक करियर दांव पर है, मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, अब गांधी परिवार ने सिद्धू से बातचीत लगभग बंद कर दी है, सिद्धू चुनाव भी हार चुके हैं, अध्यक्ष पद से इस्तीफ़ा भी ले लिया गया, अब देखना यह दिलचस्प होगा कि सिद्धू का अगला कदम क्या होगा।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

States

Post A Comment:

0 comments: