भगवंत मान ने ली मुख्यमंत्री पद की शपथ, बोले- पंजाब में बनाऊंगा वर्ल्ड क्लॉस, स्कूल और अस्पताल

bhagwant-mann-take-oath-punjab-chief-minister

भगवंत मान ने आज खटकर कलां में पंजाब के मुख्यमंत्री पद की शपथ ले ली, इस दौरान आप मुखिया अरविन्द केजरीवाल भी मौजूद थे, शपथ लेने के बाद भगवंत मान ने कहा कि पंजाब में दिल्ली की तरह स्कूल और अस्पताल बनाऊंगा। जैसे विदेशी दिल्ली के स्कूलों और अस्पतालों को देखने आते हैं, वैसे ही पंजाब के स्कूलों और अस्पतालों को देखने विदेशी आएंगे।

पंजाब मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के बाद भगवंत मान ने कहा, यहां आने की एक खास वजह है। पहले शपथ ग्रहण राजमहलों में होते थे। अब शपथ ग्रहण समारोह शहीदों के गांव आया है। जिन्होंने हमें ये देश दिया उन्हें याद तो करें, केवल 23 मार्च और 28 सितंबर को थोड़ी याद करना है। वे हमारे दिल में बसे हैं. हमें यहां रहकर अपना देश ठीक करना है। दूसरे देशों में हमें धक्के नहीं खाने। यहीं रहकर काम करेंगे। खेती, रोज़गार, व्यापार, स्कूल, अस्पताल कहानी बहुत उलझी पड़ी है। आप लोगों के साथ मिलकर इसे सुलझाना है.

केजरीवाल के दिल्ली मॉडल का उदाहरण देते हुए मान ने कहा, जैसे दिल्ली में लोग विदेशों से स्कूल देखने आते हैं, मोहल्ला क्लीनिक देखने आते हैं वैसे ही हम पंजाब में स्कूल और अस्पताल ऐसे बनाएंगे कि विदेशों से लोग यहां स्कूल और अस्पताल देखने आएंगे।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

States

Post A Comment:

0 comments: