मुझे हर साल 50 हजार करोड़ रुपये दीजिये मोदीजी, पंजाब की हालत बहुत खस्ता है: AAP CM भगवंत मान

AAP Sarkar in Punjab demand Rs 50000 crore package to PM Narendra Modi for development

 bhagwant-mann-demand-rs-50000-crore-to-pm-narendra-modi

दिल्ली, 26 मार्च: पंजाब के नए मुख्यमंत्री भगवंत मान और भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मुलाक़ात की चर्चाएं गरम हैं और उससे भी अधिक चर्चाएं भगवंत मान की मांगों की हो रही है.

नए मुख्यमंत्री भगवंत मान ने पहली ही बार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से पंजाब के लिए हर साल 50 हजार करोड़ रुपये के आर्थिक पैकेज की मांग कर डाली है। 

भगवंत मान ने पंजाब की हालत को बहुत खस्ता बताया है। आर्थिक हालत सुधारने के लिए केंद्र सरकार से हर साल 50 हजार करोड़ रुपये का पैकेज माँगा जा रहा है।
लोग आम आदमी पार्टी से सवाल पूछ रहे हैं कि जब पंजाब की हालत इतनी खस्ता है तो आपने करीब 1 करोड़ महिलाओं को हर महीनें 1000-1000 हजार रुपये देने के वादे कैसे कर लिए। इस वादे को पूरा करने के लिए हर साल करीब 12 हजार करोड़ रुपये की जरूरत पड़ेगी। अगर केंद्र सरकार ने आर्थिक पैकेज नहीं दिया तो यह वादा कैसे पूरा होगा। 

लोग यह भी कह रहे हैं कि जब पंजाब की आर्थिक हालत इतनी खस्ता है तो 300 यूनिट बिजली फ्री करने का वादा क्यों किया। इससे तो पंजाब की हालत और खराब हो जाएगी। यही नहीं पंजाब की आप की सरकार करीब 35000 कच्चे कर्मचारियों को पक्का करने का भी वादा कर रही है। जब पंजाब की हालत इतनी खस्ता है तो इनकी सैलरी और अन्य सुविधाएं कैसे दी जाएंगी। 

इसी तरह आम आदमी पार्टी ने पंजाब की जनता से अनगिनत वादे किये हैं जिसे पूरा करना भगवंत मान के लिए बहुत भारी पड़ने वाला है क्योंकि पंजाब पहले से ही कर्ज में डूबा पड़ा है। 

भाजपा को आप पार्टी के खिलाफ एक मुद्दा भी मिल गया है। लोग कह रहे हैं कि आम आदमी पार्टी एक भी वादा पूरा नहीं कर पाएगी और पंजाब की जनता को अपने फैसले पर पछतावा जरूर होगा। 
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Delhi

India

Politics

State

Post A Comment:

0 comments: