छात्रों ने आज किया है बिहार बंद, सड़कें जाम, कई जगह जलाये गए टायर

रेलवे भर्ती परीक्षा के परिणाम को लेकर छात्रों ने आज बिहार बंद किया है, छात्रों के बिहार बंद को राष्ट्रीय जनता दल, कांग्रेस, भाकपा और माकपा समर्थन दे रही हैं, महागठबंधन दलों ने अपने बयान में मांग की कि विरोध करने वाले छात्रों या कोचिंग संस्थानों के खिलाफ दर्ज सभी प्राथमिकी को तुरंत वापस लिया जाए। रेलवे भर्ती नौकरियों के नतीजों में गड़बड़ी को लेकर छात्र संगठनों द्वारा आबिहार बिहार बंद के दौरान प्रदर्शन कर रहे छात्रों ने सड़कों और राजमार्गों को जाम कर दिया है. कई जगह से हिंसा की भी ख़बरें आई हैं. सड़कों पर टायर भी जलाये गए.

बिहार पुलिस ने रेलवे भर्ती परीक्षा के परिणाम पर हिंसक विरोध के सिलसिले में पटना में YouTuber खान सर और अन्य के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की। प्रतियोगी परीक्षाओं की कोचिंग क्लास चलाने वाले खान सर पर सोमवार को विरोध प्रदर्शन के दौरान हिंसा भड़काने का आरोप लगाया गया है. पटना में सोमवार और मंगलवार को हिरासत में लिए गए आंदोलनकारी छात्रों के बयान के आधार पर प्राथमिकी दर्ज की गयी है. 

उन्होंने कथित तौर पर कहा कि वे एक वीडियो के बाद हिंसा में शामिल होने के लिए प्रेरित थे, जिसमें खान सर ने कथित तौर पर छात्रों को सड़कों पर आंदोलन करने के लिए उकसाया था.

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

States

Post A Comment:

0 comments: