पंजाब कांग्रेस में रार बरकरार, सिद्धू ने दिया ऐसा बयान कि आलाकमान में...

Rahul Singh Author:


कांग्रेस द्वारा पंजाब के लिए सीएम का चेहरा घोषित करने से इनकार करने के साथ, अंतर्धाराएं हैं, जो संकेत देती हैं कि पार्टी उच्च ओकटाइन चुनावों से पहले और अधिक मोड़ और मोड़ देख सकती है।

विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान हो चुका है लेकिन अभी भी पंजाब कांग्रेस में रार थमने का नाम नहीं ले रही है, प्रदेश अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू ने आलाकमान को लेकर एक ऐसा बयान दिया है जिसपर बवाल मच सकता है. पंजाब कांग्रेस प्रमुख नवजोत सिंह सिद्धू ने कहा कि पंजाब के लोग मुख्यमंत्री का फैसला करेंगे, न कि कांग्रेस पार्टी के आलाकमान को। मंगलवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में बोलते हुए, नवजोत सिंह सिद्धू ने कहा: "पंजाब के लोग तय करेंगे कि सीएम कौन होगा। आपसे किसने कहा कि (कांग्रेस) आलाकमान सीएम बनाएगा?" उल्लेखनीय है कि कांग्रेस पार्टी में मुख्यमंत्री कौन बनेगा, इसका फैसला कांग्रेस आलाकमान ही करता है.

यह पूछे जाने पर कि वह किस पार्टी से चुनाव लड़ेंगे, सिद्धू ने कहा, "पंजाब किसी व्यक्ति की संपत्ति नहीं है। मैं पंजाब से चुनाव लड़ूंगा।" उन्होंने लोगों से कहा कि वे अपने मन में कोई गलत प्रभाव न डालें। उन्होंने कहा, "आपको किसने कहा कि आलाकमान सीएम चुनेगा?", उन्होंने कहा कि विधायक, साथ ही मुख्यमंत्री को भी लोगों द्वारा चुना जाएगा।

नवजोत सिंह सिद्धू चंडीगढ़ में 'पंजाब मॉडल' पर प्रेस कांफ्रेंस को संबोधित कर रहे थे। हालांकि, बैनरों से मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी और पंजाब के अन्य कांग्रेस नेताओं की तस्वीर गायब थी। 

यह टिप्पणी पार्टी के वरिष्ठ नेता सुनील जाखड़ द्वारा की गई थी कि कांग्रेस विधानसभा चुनाव के लिए मुख्यमंत्री की घोषणा नहीं करेगी। जाखड़ ने पिछले महीने कहा था कि पार्टी 'संयुक्त नेतृत्व' के तहत चुनाव लड़ेगी।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

States

Post A Comment:

0 comments: