4 महिलाओं की नग्न परेड कराने के बाद अब पाकिस्तान के कराची में ट्रांसजेंडर से हुआ गैंगरेप

Rahul Singh Author:

इमरान खान के नए पाकिस्तान में कोई भी सुरक्षित नहीं है, हाल ही में पाकिस्तान में 4 महिलाओं को नंगा करके परेड कराइ गई थी, अब ट्रांसजेंडर के साथ हैवानियत की खबर सामने आई है, मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक़, कुछ लोगों ने पहले ट्रांसजेंडर कार्यकर्ता को अगवा किया फिर उसके साथ बलात्कार कर उसे मरने के लिए छोड़ दिया. इस मामले में पुलिस के भूमिका पर भी सवाल खड़े हो रहे हैं. हालांकि, सरकार ने जांच के आदेश देते हुए दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई का भरोसा दिलाया है. बता दें कि हाल ही में चोरी के शक में भीड़ ने चार महिलाओं की नग्न परेड कराई थी. 

‘ट्रिब्यून’ की रिपोर्ट के अनुसार, ट्रांसजेंडर महिला के साथ ये वारदात कराची में हुई. पीड़िता सामाजिक कार्यकर्ता है और कामकाजी वर्ग की बस्तियों और बाजारों को ढहाए जाने से रोकने संबंधी मुहिम में शामिल होने वाली थी, जिसे कराची बचाओ तहरीक ने आयोजित किया था. लेकिन इससे एक दिन पहले ही किडनैप करके उसके साथ बलात्कार किया गया. यह वारदात तब हुई जब ट्रांसजेंडर घर वापस लौट रही थी.

कराची बचाओ तहरीक ने बताया कि कराची में 12 दिसंबर को पीपुल्स क्लाइमेट मार्च आयोजित किया गया था. इस संबंध में 11 दिसंबर को बैठक आयोजित की गई थी. बैठक के बाद जब ट्रांसजेंडर कार्यकर्ता अपने घर वापस लौट रही थी, तभी उसे किडनैप किया गया. अपहरण के बाद उससे दुष्कर्म भी किया गया. केबीटी ने आरोप लगाया कि पुलिस पीड़िता के खिलाफ हिंसा में शामिल थी. 

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

International

Post A Comment:

0 comments: