क्या कल खत्म हो जाएगा किसान आंदोलन?, जाने क्या बोले राकेश टिकैत!

Rahul Singh Author:

किसान आंदोलन का नेतृत्व कर रहे संयुक्त किसान मोर्चा ( 40 से अधिक किसान संगठन शामिल हैं ) बुधवार को किसान आंदोलन ख़त्म करने का ऐलान कर सकती है, किसान नेता राकेश टिकैत ने इंडिया टुडे से टेलीफोन पर बातचीत की दौरान यह दावा किया। बता दें कि आज संयुक्त किसान मोर्चा की बैठक थी लेकिन कोई फैसला नहीं निकला, अब कल फिर बैठक होगी।

राकेश टिकैत ने कहा, सरकार द्वारा प्रस्ताव दिया गया था कि सारी बातें मान ली जाएंगी आप उठ जाइए। MSP पर कमेटी बनाएंगे। परंतु कुछ स्पष्ट नहीं है। कल 2 बजे फिर से चर्चा होगी। केस वापसी को लेकर प्रस्ताव है कि केस वापस ले लिए जाएंगे, आप उठ जाइए। लेकिन चिट्ठी पर कौन विश्वास करेगा?: 

किसान नेता गुरनाम सिंह चढूनी ने कहा, आंदोलन में 700 से अधिक किसानों ने जान गंवाई है, जिनके लिए पंजाब सरकार ने  5 लाख रुपये मुआवजा और परिवार में एक को सरकारी नौकरी की बात की है। यही मॉडल केंद्र सरकार को भी लागू करना चाहिए।

संयुक्त किसान मोर्चा ने कहा, जो केस वापस लेने की बात है, उसपर सरकार की तरफ से कहा गया है कि आंदोलन वापस लेने के बाद केस वापस लेने की शुरुआत होगी। हरियाणा में 48,000 लोगों पर मामले दर्ज़ हैं और भी देशभर में मामले दर्ज़ हैं। सरकार को तुरंत मामले वापस लेने की शुरुआत करनी चाहिए। 

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Delhi

Post A Comment:

0 comments: