कॉमेडियन मुनव्वर फारुकी को लगा एक और झटका, गुरुग्राम में होने वाले शो से हटाए गए

Rahul Singh Author:

गुड़गांव कॉमेडी फेस्टिवल के आयोजकों ने स्टैंड-अप कॉमेडियन मुनव्वर फारूकी को "सार्वजनिक सुरक्षा" का हवाला देते हुए कलाकारों की लाइन-अप से हटा दिया है। आयोजकों ने कहा कि पिछले दो दिनों में, उन्हें "बार-बार कॉल" और संदेश ऑनलाइन प्राप्त हुए हैं, जिसमें फ़ारूकी की 3 दिवसीय उत्सव में भागीदारी का विरोध किया गया है, जो 17-19 दिसंबर को एयरिया मॉल में होने वाला है।

इंडियन एक्सप्रेस के मुताबिक़, कार्यक्रम का आयोजन करने वाली एंटरटेनमेंट फैक्ट्री के सह-संस्थापक मुबीन तिसेकर ने कहा, "हम किसी की भावनाओं को ठेस नहीं पहुंचाना चाहते थे या जनता को खतरे में नहीं डालना चाहते थे... इसलिए हमने मुनव्वर को पैनल से हटा दिया। फैसला कल लिया गया और हमने पोस्टर में बदलाव कर दिए, हमारे लिए कलाकारों और जनता की सुरक्षा प्राथमिकता है...दर्शक ही सबकुछ हैं।"

भाजपा के आईटी विभाग के हरियाणा प्रमुख अरुण यादव ने सोमवार को फारूकी के खिलाफ सोहना पुलिस में शिकायत दर्ज कराई, जिसमें उन्होंने हिंदू देवी-देवताओं का अपमान करने का आरोप लगाया और पुलिस से मांग की कि मुनव्वर फारुकी को शो से निकाला जाय, अरुण यादव ने शिकायत में लिखा, "समाज के विभिन्न वर्गों के बीच शांति और सद्भाव बनाए रखने के लिए, मैं आपसे इस मामले को देखने और उसे रोकने का अनुरोध करता हूं। उसकी गतिविधियों ने हिंदू धर्म को ठेस पहुंचाई है।"

आपको बता दें कि एक शो के दौरान मुनव्वर फारुकी ने हिंदू देवी-देवताओं का अपमान किया था, जिसके आरोप में उन्हें इंदौर की जेल में करीब एक महीनें रहना पड़ा था, जेल से आने के बाद अबतक मुनव्वर फारुकी के 19 शो रद्द हो चुके हैं. सूरत, अहमदाबाद, वडोदरा, मुंबई, रायपुर और बेंगलुरु में शो रद्द होने के बाद मुनव्वर फारुकी ने ट्वीट कर कहा था कि नफरत जीत गई, कलाकार हार गया, अलविदा।  

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

States

Post A Comment:

0 comments: