BSF जवानों की जासूसी करेगी बंगाल पुलिस, CM ममता बनर्जी ने दिया आदेश

Rahul Singh Author:

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने मंगलवार को सुरक्षाबलों द्वारा कथित तौर पर नागालैंड में 14 नागरिकों की हत्या के मद्देनजर पड़ोसी देशों के साथ सीमा साझा करने वाले जिलों में पुलिस से बीएसएफ की गतिविधियों पर नजर रखने को कहा। यानि अब बंगाल पुलिस बीएसएफ जवानों की जासूसी करेगी।  ममता ने पुलिस को BSF को उसके निर्धारित अधिकार क्षेत्र का उल्लंघन नहीं करने देने का भी निर्देश दिया और कहा कि कानून और व्यवस्था राज्य का विषय है। उन्होंने कहा, बीएसएफ के जवान गांवों में प्रवेश करते हैं और फिर हमें उत्पीड़न की शिकायत मिलती है। वे कई जगहों पर जाते हैं जो पुलिस को सूचित किए बिना उनके अधिकार क्षेत्र से बाहर हैं।"

ममता ने कहा, बंगाल के सीतलकुची में विधानसभा चुनाव के दौरान और हाल ही में कूचबिहार में क्या हुआ, सभी ने देखा है, जहां गोलीबारी में तीन लोग मारे गए थे। मैं प्रखंड विकास अधिकारियों और प्रभारी निरीक्षकों को सतर्क रहने के लिए कहूंगी। 

आपको बता दें कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी बीएसएफ के अधिकार क्षेत्र का विस्तार करने के केंद्र के फैसले का भी विरोध कर रही हैं, केंद्र सरकार ने पंजाब, पश्चिम बंगाल और असम में अंतरराष्ट्रीय सीमा से पहले की 15 किलोमीटर की सीमा से 50 किलोमीटर के दायरे में तलाशी, जब्ती और गिरफ्तारी के लिए बीएसएफ अधिनियम में संशोधन किया है। जिससे ममता बनर्जी बहुत नाराज हैं.

ममता बनर्जी ने कहा, "सीमावर्ती इलाकों में हमारी कोई समस्या नहीं है और (पड़ोसी देशों के साथ) बहुत सौहार्दपूर्ण संबंध हैं। इस भ्रम को पैदा करने की कोई जरूरत नहीं है। कानून और व्यवस्था राज्य का विषय है।"

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

States

Post A Comment:

0 comments: