पनामा पेपर्स लीक मामला: ED ने पांच घंटे तक की ऐश्वर्या से पूछताछ, देर रात रवाना हुईं मुंबई

Rahul Singh Author:

पनामा पेपर्स लीक मामले में ईडी ने ऐश्वर्या राय बच्चन से दिल्ली में करीब पांच घंटे तक पूछताछ की थी. ईडी ने ऐश्वर्या को फेमा मामले में तलब किया था, पूछताछ के बाद ऐश्वर्या देर रात मुंबई के लिए रवाना हो गई। देर रात उन्हें दिल्ली एयरपोर्ट पर स्पॉट किया गया। इस मामले को लेकर ऐश्वर्या राय बच्चन को पहले भी दो बार फोन किया जा चुका है, लेकिन दोनों बार उन्होंने मेल के जरिए जवाब दिया और नोटिस को टालने का अनुरोध किया। 

पनामा पेपर लीक में अमिताभ बच्चन और ऐश्वर्या राय समेत कई भारतीय हस्तियों का नाम था। सभी लोगों पर टैक्स में हेराफेरी का आरोप लगाया गया था. इस मामले में हाल ही में ईडी ने अभिषेक बच्चन को भी तलब किया था। इन दस्तावेजों में फिल्मी सितारों और उद्योगपतियों समेत 500 भारतीयों के नाम शामिल हैं। इस मामले में नाम सामने आने के बाद अमिताभ ने पनामा पेपर्स में मेंशन कंपनियों से किसी तरह के संबंध से भी इनकार किया था.

पनामा की एक कानूनी फर्म, मोसैक फोन्सेका का 40 साल पुराना डेटा 3 अप्रैल, 2016 को लीक हो गया था। इससे पता चला कि दुनिया भर के अमीर और प्रभावशाली लोग किस तरह से बचत करने के लिए ऑफ-शोर कंपनियों में पैसा लगा रहे हैं। इस तरह बड़े पैमाने पर टैक्स चोरी और मनी लॉन्ड्रिंग हो रही थी। इन दस्तावेजों में फिल्मी सितारों और उद्योगपतियों समेत 500 भारतीयों के नाम शामिल हैं। इसमें बच्चन परिवार का नाम भी सामने आया। यह दावा किया गया था कि ऐश्वर्या राय देश के बाहर एक कंपनी की निदेशक और शेयरधारक थीं।  

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Entertainment

Post A Comment:

0 comments: