भारत में ही हैं, महाराष्ट्र पुलिस से लग रहा डर, सुप्रीम कोर्ट में बोले परमबीर सिंह के वकील

Rahul Singh Author:

सुप्रीम कोर्ट में आज मुंबई के पूर्व पुलिस कमिश्नर परमबीर सिंह की याचिका पर सुनवाई हुई, सुप्रीम कोर्ट में परमबीर के वकील पुनीत बाली ने स्पष्ट किया कि 'परमबीर सिंह भारत में ही हैं, लेकिन मुंबई पुलिस से डर लग रहा है, इसलिए सामने नहीं आ रहे हैं, उल्लेखनीय है कि परमबीर के देश छोड़कर भाग जाने की आशंका जताई गई है.

सुप्रीम कोर्ट ने फ़िलहाल परमबीर सिंह की गिरफ़्तारी पर रोक लगा दी है, कोर्ट ने परमबीर के खिलाफ सभी मुकदमों को रद्द करने या सीबीआई को ट्रांसफर करने की मांग पर नोटिस जारी किया. साथ ही, उनकी गिरफ्तारी पर रोक लगा दी है. कोर्ट में मामले की अगली सुनवाई 6 दिसंबर को होगी. तब तक कोर्ट ने परमबीर से जांच में सहयोग करने के लिए कहा है.

18 नवंबर को हुई सुनवाई में सुप्रीम कोर्ट ने परमबीर सिंह की याचिका पर सुनवाई से मना कर दिया था, जज साहब ने उनके वकील से पूछा था, "सबसे पहले हमें यह बताइए कि वह कहां हैं? देश में हैं या बाहर फरार हो गए हैं? इस जानकारी के बिना मामले पर सुनवाई नहीं हो सकती। आज सुनवाई शुरू होते ही पूर्व पुलिस कमिश्नर के लिए पेश वरिष्ठ वकील पुनीत बाली ने जजों को बताया, "मेरी उनसे खुद बात हुई है. वह भारत में ही हैं. लेकिन महाराष्ट्र में कदम रखते ही उन्हें खतरा है. इसलिए सामने नहीं आ रहे हैं. 

परमबीर सिंह आखिरी बार इस साल मई में अपने कार्यालय में आए थे जिसके बाद वे छुट्टी पर चले गए थे। राज्य पुलिस ने पिछले महीने बॉम्बे हाईकोर्ट को बताया था कि उनके ठिकाने का पता नहीं है।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

State

Post A Comment:

0 comments: