अचानक दुल्हन के कमरे में घुस गई बिहार पुलिस, वजह जानकर हैरान रह गए लोग: देखें वीडियो

Rahul Singh Author:

दुल्हन और उसके परिवार वाले उस वक्त दंग रहे गए जब कमरे में कुछ पुलिसकर्मीं घुसे और तलाशी लेने लगे, यह मामला बिहार का है, दरअसल बिहार में  शराबबंदी है. लेकिन चोरी-चुपके राज्य में शराब की बिक्री होती है, इसी की आड़ में जहरीली शराब की भी बिक्री होती है, आये दिन बिहार में जहरीली शराब पीने वालों की मृत्यु होती रहती है.

बिहार में अब शराब पीने और बेचने वालों के खिलाफ सघन अभियान चलाया जा रहा है. घर-घर शराब तलाशी जा रही है, इसी कड़ी में बिहार पुलिस पुलिस ने शराब की तलाश में दुल्हन के कमरे में घुस गई.

बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी ने अपने ट्विटर हैंडल पर एक वीडियो पोस्ट किया है. इसमें पुलिस बिना महिला सिपाही के दुल्हन के कमरे में जाकर तलाशी अभियान चला रही है और उसके कपड़ों तक की तलाशी लेती दिख रही है.

यह वीडियो एक होटल या घर का है, जहां किसी लड़की की शादी है. ऐसे में पुलिस अचानक शराबबंदी के तहत रेड मारती है और सभी कमरों की तलाशी लेती दिख रही है. इस बीच एक पुलिस अधिकारी दुल्हन के कमरे की जांच करता भी दिख रहा है. वीडियो में कोई महिला पुलिस दिखाई नहीं दे रही है. हालांकि, दुल्हन के रिश्तेदार वीडियो में दिखाई दे रहे हैं. 

वीडियो शेयर करते हुए राबड़ी देवी ने अपने ट्वीट में लिखा, बिहार पुलिस शराबबंदी के नाम पर बिना महिला पुलिसकर्मियों के दुल्हन के कमरों और कपड़ों की तलाशी ले रही है। यह निजता के अधिकार का उल्लंघन है। बिहार में शराब कैसे व क्यों पहुँच रही है,कौन पहुँचा रहा है? उसकी जाँच और खोजबीन नहीं लेकिन उल्टा सनकी सरकार महिलाओं को ही परेशान कर रही है? अब लोग शादी करें या तानाशाह की सनक मिटाए। बिहार पुलिस, शराब माफिया और सरकार के गठजोड़ से ये खुद शराब मँगवाते, बेचते और बिकवाते है। उस पर कारवाई ना करने की बजाय आम नागरिकों को परेशान करना, उनकी निजता का उल्लंघन कर उनके निजी जीवन में अतिक्रमण करना कौन सा क़ानून है? CM जवाब दें।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

State

Post A Comment:

0 comments: