अभी किसान आंदोलन चलता रहेगा, बीजेपी को हराने के लिए UP चुनाव में करूँगा प्रचार: राकेश टिकैत


मोदी सरकार ने तीनों कृषि कानूनों को वापस ले लिया है, लेकिन किसान अभी आंदोलन ख़त्म करने पर राजी नहीं हुए हैं, राकेश टिकैत का कहना है कि 'अभी किसान आंदोलन चलता रहेगा। उन्होंने कहा, 'बीजेपी को हराएं' के नारों के साथ यूपी के मतदाताओं के पास जाऊंगा, उम्मीद है कि सरकार एमएसपी का मुद्दा सुलझाएगी।

भारतीय किसान यूनियन के नेता राकेश टिकैत ने उत्तर प्रदेश में एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी की हालिया जनसभाओं पर भी टिप्पणी की। उन्होंने कहा, "भाजपा जहां भी हारती है, वे ( भाजपा) उसकी (ओवैसी की) बैठक आयोजित करते हैं। राकेश टिकैत का कहना है कि 27 नवंबर को होने वाली अपनी बैठक में संयुक्त किसान मूर्च्छा भविष्य की योजनाओं पर फैसला करेगा।टिकैत ने कहा, "हम 29 नवंबर को दिल्ली में और 30 नवंबर को राष्ट्रीय राजधानी की सीमाओं पर एक ट्रैक्टर मार्च का आयोजन करेंगे।"

किसान आंदोलन का नेतृत्व कर रहे संयुक्त किसान मोर्चा ने कहा, "भारत में लाखों किसानों के 12 महीनों के संघर्ष के पूरा होने पर 26 नवंबर, 2021 को चिह्नित करने की तैयारी चल रही है - उस दिन दिल्ली के आसपास हजारों किसानों के मोर्चा स्थलों पर आने की उम्मीद है।" उन्होंने कहा कि यह दिन उनके आंदोलन की "आंशिक जीत" के रूप में भी मनाया जाएगा।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

States

Post A Comment:

0 comments: