अचानक बिगड़ी अन्ना हजारे की तबियत, अस्पताल में भर्ती


सामाजिक कार्यकर्ता अन्ना हजारे को गुरुवार को सीने में दर्द के बाद पुणे के रूबी अस्पताल में भर्ती कराया गया, रूबी हॉल क्लिनिक के  चिकित्सा अधीक्षक डॉ अवधूत बोडमवाड़ ने कहा, अन्ना हजारे को सीने में दर्द के बाद पुणे के रूबी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। उन्हें निगरानी में रखा गया है और अब उनकी हालत स्थिर है..

एंटी करप्शन एक्टिविस्ट अंजलि दमानिया ने ट्वीट कर कहा, "अभी पता चला कि श्री अन्ना हजारे को पुणे के अस्पताल में भर्ती कराया गया है, वह कुछ दर्द से पीड़ित हैं, उनका एंजियोग्राफी परीक्षण होगा। उनके ठीक होने की प्रार्थना करते हैं.

84 वर्षीय किसान बाबूराव हजारे, जिन्हें अन्ना हजारे के नाम से जाना जाता है, एक सामाजिक कार्यकर्ता हैं, जिन्होंने ग्रामीण विकास को बढ़ावा देने, सरकारी पारदर्शिता बढ़ाने और भ्रष्टाचार विरोधी अभियानों का नेतृत्व किया। अहमदनगर जिले के पारनेर तालुका के एक गाँव रालेगण सिद्धि को दूसरों के लिए एक मॉडल के रूप में स्थापित करने के उनके प्रयासों के लिए उन्हें 1992 में भारत सरकार द्वारा पद्म भूषण-तीसरे सर्वोच्च नागरिक पुरस्कार से सम्मानित किया गया था। 2011 में, अन्ना हजारे ने संसद में एक मजबूत भ्रष्टाचार विरोधी लोकपाल विधेयक को लागू करने के लिए सत्याग्रह आंदोलन शुरू किया।  

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

States

Post A Comment:

0 comments: