चाइल्ड पोर्नोग्राफी मामलें में CBI की बड़ी कार्यवाही, 76 जगह मारे छापे, 7 आरोपी गिरफ्तार

Rahul Singh Author:

CBI ने एक बडी कार्रवाई में 14 राज्‍यों और केन्‍द्रशासित प्रदेशों में लगभग 76 स्‍थानों पर छापे मारे। CBI ने 14 नवम्‍बर को ऑनलाइन बाल यौन शोषण और दुर्व्‍यहार से संबंधित 83 अभियुक्‍तों के खिलाफ 23 अलग-अलग मामले दर्ज किये थे। इन राज्‍यों और केन्‍द्रशासित प्रदेशों में- आंध्र प्रदेश, दिल्‍ली, उत्‍तर प्रदेश, महाराष्‍ट्र, गुजरात, हरियाणा, छत्‍तीसगढ़, मध्‍य प्रदेश और हिमाचल प्रदेश शामिल हैं। 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक़, 39 नामजद आरोपियों के खिलाफ FIR दर्ज की गई है। 7 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। 13 से ज्यादा को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है।

CBI की छापेमारी में बड़ी संख्या में पोर्नोग्राफी से जुड़े गैजेट्स, पेनड्राइव और लैपटॉप मिले हैं। जब्त किए गए एक स्मार्टफोन में ‘ओनली चाइल्ड सेक्स वीडियोज’ के नाम से बने वॉट्सऐप ग्रुप का भी पता चला है। मंगलवार रात तक 10 लोगों को हिरासत में ले लिया गया था, बुधवार की सुबह तक यह संख्या 20 तक पहुंच गई।

शुरुआती पूछताछ और जांच में सामने आया है कि भारत से यह चाइल्ड पोर्नोग्राफी का नेटवर्क 100 देशों तक फैला हुआ है। इस नेटवर्क में शामिल कुछ अन्य देशों के लोगों के नाम भी सामने आए हैं।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

India

Post A Comment:

0 comments: