न्यूजीलैंड टीम ने वापस लिया अंडर-19 वर्ल्ड कप से अपना नाम, जाने क्यों?

Rahul Singh Author:

2022 में होने वाले अंडर-19 वर्ल्ड कप से न्यूजीलैंड टीम ने अपना नाम वापस ले लिया है, ESPN क्रिकइंफो की रिपोर्ट के मुताबिक़, कड़े क्वारंटाइन नियमों के कारण न्यूजीलैंड ने अंडर-19 वर्ल्ड कप में न खेलने का फैसला लिया है, अब न्यूजीलैंड के स्थान पर स्कॉटलैंड खेलेगी, स्कॉटलैंड, यूरोप क्वालीफायर में क्वालीफाई करने से चूक गया था, लेकिन अब न्यूजीलैंड की अनुपस्थिति में वर्ल्ड कप में भाग लेने वाली 16 वीं टीम बन गई।

अंडर-19 वर्ल्ड कप 14 जनवरी से 5 फरवरी के बीच कैरिबियन देशों में आयोजित किया जाएगा। 50 ओवर की प्रतियोगिता के 14 वें संस्करण में चार समूहों में 16 टीमें एंटीगुआ और बारबुडा, गुयाना, सेंट किट्स और नेविस में 10 स्थानों पर खिताब के लिए भिड़ेंगी। 

युगांडा को ग्रुप बी में भारत, दक्षिण अफ्रीका और आयरलैंड के साथ रखा गया है। डिफेंडिंग चैंपियन बांग्लादेश को ग्रुप ए में इंग्लैंड, कनाडा और संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) के साथ रखा गया है। ग्रुप सी में पापुआ न्यू गिनी (पीएनजी), अफगानिस्तान, पाकिस्तान और जिम्बाब्वे शामिल हैं, जबकि ग्रुप डी ऑस्ट्रेलिया, श्रीलंका, स्कॉटलैंड और मेजबान वेस्टइंडीज है। 48 मैचों के इस टूर्नामेंट की शुरुआत वेस्टइंडीज के साथ 14 जनवरी को ऑस्ट्रेलिया और श्रीलंका के बीच स्कॉटलैंड से होगी।

मुख्य नॉकआउट एंटीगुआ और बारबुडा में आयोजित किए जाने हैं, फाइनल मैच सर विवियन रिचर्ड्स स्टेडियम में खेला जाएगा। नौ से 12 जनवरी के बीच सेंट किट्स एंड नेविस और गुयाना में सोलह अभ्यास मैच खेले जाएंगे।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Sports

Post A Comment:

0 comments: