त्रिपुरा में भाजपा की प्रचण्ड जीत, वामपंथियों और ममता बनर्जी की TMC का सूपड़ा साफ़

Rahul Singh Author:

त्रिपुरा निकाय चुनाव में भाजपा ने प्रचंड जीत हासिल की है, 25 नवंबर को आये चुनाव परिणाम में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने 334 सीटों में से 329 सीटें जीती, वहीँ वामपंथी पार्टी और ममता बनर्जी की टीएमसी का सूपड़ा साफ़ हो गया, भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (मार्क्सवादी) - (सीपीएम), तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) और टिपरा मोथा ने सिर्फ एक-एक सीट जीती।

शहरी स्थानीय निकायों में, 334 सीटों के लिए मतदान हुआ, जिसमें त्रिपुरा में अगरतला नगर निगम (51 वार्ड), 13 नगरपालिका परिषद और छह नगर पंचायत शामिल हैं। चुनाव मुख्य रूप से तीन दलों - भाजपा, टीएमसी और सीपीआई (एम) के बीच लड़ाई थी, लेकिन भाजपा ने एकतरफा जीत हासिल की. राज्य की कुल 334 सीटों में से छह नगर पंचायतों, सात नगर परिषदों और अगरतला नगर निगम की 222 सीटों पर चुनाव में 81.54 प्रतिशत मतदान हुए थे.

बीजेपी ने 112 सीटों पर निर्विरोध जीत हासिल की. बाकी 217 सीटों पर विजेता घोषित किया गया। साथ ही, भाजपा ने सभी 13 नगर निकायों में जीत हासिल की और अगरतला नगर निगम की सभी 51 सीटें हासिल कीं। केंद्रीय मंत्री और त्रिपुरा की भाजपा नेता प्रतिमा भौमिक ने कहा कि यह जीत सभी 'साजिशों' का करारा जवाब है.

उन्होंने कहा, "यह हमारे लिए सेमीफाइनल नहीं बल्कि फाइनल था। अगरतला नगर निगम में लगभग 4 लाख लोग हैं जिन्होंने हमें वोट दिया है। यह उन सभी सिद्धांतों और साजिशों को खारिज करता है जो बाहर से आए और विभिन्न अदालतों में गए।  

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

States

Post A Comment:

0 comments: