ठाकुरों के घर से महिलाओं को..? विवादित बयान देने वाले मंत्री बिसाहूलाल ने मांगी माफ़ी

Rahul Singh Author:

मध्य प्रदेश के मंत्री बिसाहूलाल सिंह ने ऊंची जाति की महिलाओं को निशाना बनाने वाली अपनी टिप्पणी पर विवाद होने के बाद माफी मांग ली है, भाजपा नेता ने पहले कहा था कि कुछ उच्च जाति समुदायों खासकर ठाकुरों ने अपनी महिलाओं को अपने घरों तक सीमित रखा और ऐसी महिलाओं को "बाहर निकाला जाना चाहिए" और समानता लाने के लिए समाज में काम करने के लिए मजबूर किया जाना चाहिए। मध्य प्रदेश के अनूपपुर शहर में एक पुरस्कार समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में अपने संबोधन के दौरान खाद्य और नागरिक आपूर्ति मंत्री ने कथित यह टिप्पणी की।

अनूपपुर जिले के फुंगा गाँव में सर्वजन सुखाय सामाजिक संस्था द्वारा आयोजित 'नारी रत्न सम्मान' समारोह में बोलते हुए, मंत्री बिसाहूलाल सिंह ने उच्च जाति के पुरुषों पर तंज कसा और कहा, “ठाकुर अपनी महिलाओं को घर पर ही सीमित रखते हैं और हमारी महिलाओं से घर के काम करवाते हैं। उन्होंने कहा, "ठाकुर और ठाकर समाज में अपने परिवार की महिलाओं को कंधे से कंधा मिलाकर चलने नहीं देते हैं. वे अपने घर की महिलाओं को कैद में रखते हैं। समानता लाना है तो सवर्ण महिलाओं को भी घर से बाहर निकालो, समाज से काम करवाओ, तभी समानता आएगी। विवादित बयान के बाद मंत्री बिसाहूलाल सिंह ने माफी मांगी है। उन्होंने कहा कि उनके बयान तोड़-मरोड़ कर पेश किया गया था। 

 उन्होंने आगे कहा, 'अगर किसी की भावनाओं को ठेस पहुंची हो तो मैं माफी मांगता हूं, लेकिन मैंने ऐसा किसी जाति को नीचा दिखाने के लिए नहीं कहा। मेरा मकसद यह कहना था कि सभी पृष्ठभूमि की महिलाएं समानता के साथ समाज सेवा करें। लोगों ने मेरी बातों को तोड़-मरोड़ कर पेश किया।"

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

States

Post A Comment:

0 comments: