योगी ने लगवा दिया CCTV तो 10 लाख छात्रों ने छोड़ दी परीक्षा, अब बोर्ड परीक्षा को बनाएंगे आसान

CM Yogi said 10 lakhs student in Uttar Pradesh refused to take exams after we spoke about making them cheating free
Unknown Author:
up-cm-will-make-board-exam-easy-from-next-year-10-lakh-left-exam

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश में अब बीजेपी सरकार है इसलिए बोर्ड परीक्षा में नक़ल बंद हो चुकी है, इससे पहले छात्रों को नक़ल करके परीक्षा पास करने की आदत थी इसलिए इस बार भी नक़ल के भरोसे थे, योगी सरकार ने सभी परीक्षा केन्द्रों पर CCTV कैमरे लगवा दिए जिसकी वजह से अब कोई सर भी नहीं हिला सकता नकल करना तो दूर की बात है.

परीक्षा में कड़ाई को देखते हुए करीब 10 लाख परीक्षार्थियों ने खुद ही परीक्षा छोड़ दी, लोगों ने सोचा कि फेल होने से बढ़िया है परीक्षा ही छोड़ दी जाय.

इस बात से मुख्यमंत्री योगी परेशान हैं क्योंकि 10 लाख छात्रों का एक एक साल बर्बाद हुआ है. आज उन्होंने दिल्ली में प्रधानमंत्री मोदी की लिखी हुयी किताब इग्जाम वारियर्स के एक कार्यक्रम में हिस्सा लेते हुए बड़ा बयान दिया, 

योगी आदित्यनाथ ने कहा की हमने इस बार परीक्षा में सख्ती  बरत दी तो कम से कम 10 लाख क्षात्रों ने परीक्षा छोड़ दी. अब हम छात्रों के भविष्य को ध्यान में रखकर देखते हुए परीक्षा को कुछ सरल बनाने की कोशिश करेंगें। 
आपकी जानकारी के लिए बता दें की यूपी बोर्ड की परीक्षाएं 6 फ़रवरी से शुरू हो चुकी हैं. पिछले चार दिनों में लगभग 10 लाख छात्रों ने उत्तर प्रदेश की बोर्ड परीक्षाएं छोड़ दी हैं. पिछले वर्ष करीब 5 लाख छात्रों ने परीक्षाएं छोड़ दी थीं। 

इस बार कहा जा रहा है. कि योगी सरकार के शिक्षा माफियाओं पर शिकंजा कसने के बाद ऐसा हुआ है. इस साल 10वीं और 12वीं की परीक्षाओं के लिए 66 लाख छात्रों ने पंजीकरण करवाया था. उनमें से 15 फीसदी छात्रों ने परीक्षाएं छोड़ दी हैं। अनुमान लगाया जा रहा है की अभी और क्षात्र भी परीक्षा छोड़ सकते हैं.  
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

States

Uttar Pradesh

Post A Comment:

0 comments: