घोटालेबाज कांग्रेस नेताओ को जेल भेजने का उद्घाटन करके बोले संबित पात्रा, इनका काउंटडाउन शुरू

congress-leader-madhu-koda-three-year-jail-sambit-patra-slams-congress

कांग्रेसी नेता अक्सर बीजेपी पर आरोप लगाते हैं कि अब तक हमारे किसी भी नेता को बीजेपी वाले जेल नहीं भेज पाए, ये लोग झूठे आरोप लगाते थे. आज घोटालेबाज कांग्रेस नेताओं को जेल भेजने का उद्घाटन हो गया, कांग्रेस के बड़े भ्रष्टाचारी नेता और झारखण्ड के पूर्व मुख्यमंत्री मधु कोड़ा को तीन साल की जेल और 25 लाख रुपये का जुर्माना लगाया है, हालाँकि उन्हें दो महीनें की अंतरिम बेल मिली है लेकिन 2 महीनें बाद उन्हें जेल जाना ही पड़ेगा.

इस मामले पर बोलते हुए संबित पात्रा ने कांग्रेस पार्टी पर जमकर हमला बोला, उन्होंने दिल्ली में एक प्रेस कांफ्रेंस में कहा - मधु कोड़ा जी, जो झारखण्ड के मुख्यमंत्री रहे हैं, उनको तीन साल की सजा कोर्ट ने दी है, कांग्रेस पार्टी ने संवैधानिक मूल्यों के गले को घोंट करके जिस प्रकार से झारखण्ड में मधु कोड़ा की सरकार को बनाया था, दरअसल वो मधुकोड़ा की सरकार नहीं थी बल्कि वो कांग्रेस की ही सरकार थी.

संबित पात्रा ने कहा कि हर कोई जानता है कि झारखण्ड की सरकार दिल्ली के 10 जनपथ से राहुल गाँधी, सोनिया गाँधी और अहमद पटेल ही चला रहे थे, उस सरकार में जिस प्रकार से कोल खदानों में आवंटन को लेकर घपले-घोटाले हुए, आज उसका नतीजा पूरे देश के सामने आया है. कोर्ट में सभी विषयों पर गंभीरता से जिरह करने के बाद मधु कोड़ा को तीन साल की सजा दी है, यह केवल मधु कोड़ा जी को सजा नहीं है बल्कि यह एक तरह से पूरी कांग्रेस पार्टी को कटघरे में खड़ा कर रही है.

संबित पात्रा ने कहा कि कांग्रेस हमसे जो पूछती है कि क्या घोटालों में किसी व्यक्ति को सजा मिली है, अब साबित हो गया है कि किस प्रकार से बड़े बड़े घपलों और घोटालों की वजह से झारखण्ड और पूरे भारत में गरीबों, शोषित, मजदूरों और आदिवासियों की जेब को काटने का काम कांग्रेस पार्टी ने किया था.

संबित पात्रा ने कहा कि यह दुखद विषय है कि कांग्रेस आज कह रही है कि उनकी पार्टी का नया युग आरम्भ हुआ है, उनके पार्टी के नए अध्यक्ष आये हैं, वहीं आज चार वर्ष के पश्चात भी, अर्थात कांग्रेस के सत्ता से जाने के बाद भी अगर करप्शन के केस में किसी भी कांग्रेसी को जेल होता है तो वह कांग्रेस के काल के करप्शन में ही जेल हो रहा है.

उन्होंने कहा कि UPA कांग्रेस के कार्यकाल में 12 लाख करोड़ रुपये के घोटाले हुए, आज उसी का नतीजा है कांग्रेस समर्थक मुख्यमंत्री को कोर्ट ने तीन साल की सजा दी थी. अध्यक्ष चाहे पुराने हों, अध्यक्ष चाहे नए हों, वास्तविक रूप से कांग्रेस एक भ्रष्टाचार की सोच वाली पार्टी है, कांग्रेस एक भ्रष्टाचार से जड़ित सोच है और आज उसी का नतीजा हमने कोर्ट में देखा है.

उन्होंने कहा कि यह दुखद विषय है कि जो पार्टी अपने आपको एक विकल्प के रूप में पेश करने की बात कर रही है, उसके वास्तविक सोच को आज पूरे हिंदुस्तान ने न्यायिक प्रक्रिया के माध्यम से देख लिया. किस तरह से इन्होने कोयला घोटाले में गरीबों का पैसा लूटा है आज मधु कोड़ा को सजा मिलने के बाद पूरे देश ने देख लिया है.
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

India

Politics

Post A Comment:

0 comments: