ये है केजरीवाल की असलियत, धरना करके बन गए मुख्यमंत्री, अब धरना पर ही लगवा दिया रोक: पढ़ें

kejriwal-ban-dharna-outsid-his-resident-by-delhi-high-court-news

अगर आपसे कोई सवाल पूछे कि केजरीवाल इतनी जल्दी दिल्ली के मुख्यमंत्री कैसे बन गए तो शायद आपका जवाब होता कि केजरीवाल हमेशा धरना-प्रदर्शन करते थे, हमेशा आन्दोलन करते थे, सबका विरोध करते थे, सभी नेताओं को चोर और खुद को इमानदार बताते थे, दिल्ली की जनता इनके धरनों के चक्कर में आ गयी और इन्हें इमानदार समझकर वोट दे दिया और केजरीवाल मुख्यमंत्री बन गए.

अब आप सोचिए, अगर केजरीवाल दिल्ली में धरना प्रदर्शन ना करते होते तो विधायक क्या एक पार्षद का चुनाव भी इतनी जल्दी से ना जीत पाते लेकिन धरने ने उन्हें एक ही चुटकी में मुख्यमंत्री बना दिया.

अब जिस धरने से केजरीवाल एक ही झटके में मुख्यमंत्री बन गए उसी धरने को उन्होंने रुकवा दिया है. अब उनके घर के सामने ना कोई धरना कर सकता है और ना ही कोई विरोध प्रदर्शन. केजरीवाल ने अपने वकील से दिल्ली हाई कोर्ट में याचिका दायर करके अपने आवास के आस पास धरना रुकवा दिया है.

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि अरविन्द केजरीवाल का घर सिविल लाइन में है. उनके घर के बाहर रोजाना धरना प्रदर्शन होता रहता है जिसकी वजह से उन्हें है. इसी वजह से उन्होंने अपने पड़ोसियों को साथ मिलकर एक वकील संजय के चड्ढा के जरिये दिल्ली हाई कोर्ट में एक याचिका दायर कर दी. 

इसी याचिका पर सुनवाई करते हुए आज दिल्ली हाई कोर्ट ने केजरीवाल के घर के बाहर धरना-प्रदर्शन पर प्रतिबन्ध लगा दिया साथ ही पुलिस को आदेश दिया कि अगर कोई भी आदेश का उल्लंघन करता हुआ दिखे तो उसके खिलाफ कड़ा एक्शन लिया जाए.
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Delhi

Post A Comment:

0 comments: