केजरीवाल के लिए खुशखबरी, अब उनके घर के बाहर कोई नहीं कर पाएगा धरना-प्रदर्शन: पढ़ें क्यों

delhi-high-court-ban-protest-outside-arvind-kejriwal-resident

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल के लिए खुशखबरी आयी है. अब उनके घर के बाहर कोई भी धरना प्रदर्शन और किसी भी तरह का विरोध नहीं कर पाएगा, अगर कोई करेगा तो पुलिस उसे तुरंत पकड़कर जेल में डाल देगी. आज दिल्ली हाई कोर्ट ने एक फैसले में कहा कि मुख्यमंत्री केजरीवाल के घर के बाहर किसी भी तरह के विरोध प्रदर्शनों को प्रतिबंधित किया जाता है.

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि अरविन्द केजरीवाल का घर सिविल लाइन में है. उनके घर के बाहर रोजाना धरना प्रदर्शन होता रहता है जिसकी वजह से वहां के निवासियों को परेशानी होती है. इसी वजह से वहां के निवासियों ने वकील संजय के चड्ढा के जरिये दिल्ली हाई कोर्ट में एक याचिका दायर कर दी. 

इसी याचिका पर सुनवाई करते हुए आज दिल्ली हाई कोर्ट ने केजरीवाल के घर के बाहर धरना-प्रदर्शन पर प्रतिबन्ध लगा दिया साथ ही पुलिस को आदेश दिया कि अगर कोई भी आदेश का उल्लंघन करता हुआ दिखे तो उसके खिलाफ कड़ा एक्शन लिया जाए.

आपको बता दें कि केजरीवाल धरना-प्रदर्शन करके ही इतना ऊपर तक पहुंचे हैं, वे खुद को अराजक बताते थे, हमेशा धरना प्रदर्शन करते रहते थे, शीला दीक्षित के घर के बाहर ही उनका अधिकतर समय गुजरता था. एक बार तो वे संसद के बाहर धरना देने पहुँच गए थे. लेकिन आज समय बदल गया है. अब केजरीवाल को धरने वाले बुरे लगने लगे हैं, उन्होंने अपने घर के बाहर धरना बंद करवा दिया है.
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Delhi

Post A Comment:

0 comments: