मोदी ने चार्टर्ड अकाउंटेंटों को बताया ऋषि मुनि: पढ़ें क्यों?

pm-narendra-modi-call-chartered-accountant-rishi-muni-india
भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज इंस्टिट्यूट ऑफ़ चार्टर्ड अकाउंटेंट ऑफ़ इंडिया (ICAI) के स्थापना दिवस पर नई दिल्ली के इंदिरा गाँधी अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में एक कार्यक्रम को संबोधित किया, मोदी ने इस अवसर पर GST कानून के लाभ बताये और भारत के चार्टर्ड अकाउंटेंटों को भारत के अर्थ जगह का ऋषि मुनि बताया.

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा कि दुनिया भर में भारत के चार्टर्ड अकाउंटेंट को उनकी समझ और बेहतरीन फाइनेंसियल स्किल के लिए जाना जाता है. दुनिया भर में यहाँ के टैक्स विशेषज्ञों की मांग है. अगर भारत के चार्टर्ड चाह लें तो भारत में कोई भी टैक्स चोरी नहीं कर सकता और ना ही काला धन जमा कर सकता है, इसलिए अब चार्टर्ड अकाउंटेंटों को भी देश के लिए सोचना होगा और गलत लोगों का साथ छोड़ना होगा.

मोदी ने कहा कि हमारे शास्त्रों में चार प्रकार के पुरुषार्थ बताए गए हैं - धर्म, अर्थ, काम और मोक्ष. जिस प्रकार से धर्म और मोक्ष की चर्चा करें तो ऋषियों मुनियों का ध्यान आता है, उसी की बराबरी में अर्थ जगत के कारोबार का नेतृत्व आपके हाथ में है, आप उसकी बराबरी में हैं. इसलिए अगर आपको मैं अर्थ जगत का ऋषि मुनि कहूँगा तो गलत नहीं होगा. जितना महत्व उन ऋषियों मुनियों का है उतना ही महत्व अर्थ जगत में आपके मार्गदर्शन का रहता है. अर्थ का सही आचरण क्या है, कौन सा मार्ग सही है ये दिशा दिखाने का नेतृत्व चार्टर्ड अकाउंटेंट बिरादरी के हर छोटे मोटे व्यक्ति का है.
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

India

Post A Comment:

0 comments: