मोदी ने CA विरादरी के स्वाभिमान को जगाया, बोले 'अगर तुम लोग चाहो तो कोई नहीं कर सकता चोरी'

pm-modi-appeal-to-ca-dont-help-tax-chor-and-defaulters
प्रधानमंत्री मोदी ने आज CA यानी चार्टर्ड अकाउंटेंट समुदाय को संबोधित करते हुए उनके स्वाभिमान को जगाने की कोशिश की, उन्होंने कहा कि बेईमान लोग टैक्स चोरी इसलिए करते हैं क्योंकि उन्हें लगता है कि कोई ना कोई CA उन्हें बचा लेगा, बेईमान लोग कालाधन इसलिए जमा करते हैं क्योंकि उन्हें लगता है कि कोई ना कोई CA उन्हें बचा लेगा. इसलिए अगर CA बिरादरी के लोग चाह लें कि मैं किसी चोर का ना साथ दूंगा और ना ही उसकी रक्षा करूँगा तो किसी भी आदमी में हिम्मत नहीं है कि टैक्स की चोरी कर सके.

मोदी ने कहा कि सही और गलत को सर्टिफाई करने का अधिकार सिर्फ CA के पास है. आपके ऊपर समाज के आर्थिक स्वास्थय की जिम्मेदारी होती है और कोई डॉक्टर ऐसा नहीं होता जो मरीजों को यह सोचकर गलत खाने पीने के सलाह नहीं देता कि लोग बीमार पड़ जाएं और हमारी आमदनी बढ़ जाए. डॉक्टर को पता है कि अगर मरीज बीमार होगा तो उसकी कमाई बढ़ेगी लेकिन फिर भी डॉक्टर कहता है कि आपको स्वस्थ रहने के लिए ये करना है. देखें VIDEO.
मोदी ने कहा कि समाज की आर्थिक व्यवस्थाएं स्वस्थ रहें, उनमें गलत चीजों का प्रवेश ना हो, ये आप लोग देखते हैं, आप देश के अर्थतंत्र के बड़े स्तम्भ हैं इसलिए आप सबके बीच आना मेरे स्वयं के लिए भी और शिक्षा और दीक्षा प्राप्त करने का बड़ा अवसर है.

मोदी ने कहा कि दुनिया भर में भारत के चार्टर्ड अकाउंटेंट को उनकी समझ और बेहतरीन फाइनेंसियल स्किल के लिए जाना जाता है. मोदी ने भारत के चार्टर्ड अकाउंटेंट को आर्थिक जगह का ऋषि मुनि बताया.

मोदी ने कहा कि हमारे शास्त्रों में चार प्रकार के पुरुषार्थ बताए गए हैं - धर्म, अर्थ, काम और मोक्ष. जिस प्रकार से धर्म और मोक्ष की चर्चा करें तो ऋषि मुनियों का ध्यान आता है, उसी की बराबरी में अर्थ जगत के कारोबार का नेतृत्व आपके हाथ में है, आप उसकी बराबरी में हैं. इसलिए अगर आपको मैं अर्थ जगत का ऋषि मुनि कहूँगा तो गलत नहीं होगा. जितना महत्व उन ऋषियों मुनियों का है उतना ही महत्व अर्थ जगत में आपके मार्गदर्शन का रहता है. अर्थ का सही आचरण क्या है, कौन सा मार्ग सही है ये दिशा दिखाने का नेतृत्व चार्टर्ड अकाउंटेंट बिरादरी के हर छोटे मोटे व्यक्ति का है.

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

India

Post A Comment:

0 comments: