दिल्ली विधानसभा में स्पीकर राम निवास गोयल की गुंडागर्दी, कपिल मिश्रा को AAP विधायकों से पिटवाया

delhi-assembly-speaker-ram-nivas-goel-gundagardi-on-kapil-mishra
New Delhi: दिल्ली विधानसभा में आज लोकतंत्र की हत्या हो गयी क्योंकि आप विधायक और विधानसभा स्पीकर राम निवास गोयल ने आज गुंडागर्दी दिखाते हुए आप के ही बागी विधायक कपिल मिश्रा को आप विधायकों से ही पिटवा दिया और उसके बाद बाउंसरों ने उठवाकर बाहर फेंकवा दिया, VIDEO में राम निवास गोयल साफ़ साफ़ कहते सुने जा रहे हैं कि - कपिल मिश्रा को बाहर करने, बाहर करें इसको सदन से. ले जाइए इसे बाहर उठाकर. उनके ऐसा कहते ही आप के कई विधायक अपनी सीट से उठते हैं और कपिल मिश्रा को लात घूंसों से पिटाई शुरू कर देते हैं. 
सबसे हैरानी की बात तो ये थी कि राम निवास गोयल ने जैसे ही कपिल मिश्रा को उठाकर बाहर फेंकने की बात की, कई आप विधायक अपनी सीट से उठ खड़े हुए और कपिल मिश्रा को घेर लिया, राम निवास गोयल ने ना तो उन्हें रोका, ना टोका और ना ही समझाने की कोशिश की, कई विधायकों ने कपिल मिश्रा को पीटा लेकिन स्पीकर ध्रितराष्ट्र की तरह देखते रहे. इसके बाद कपिल मिश्रा को उठाकर बाहर फेंक दिया गया.

अब आप सोच रहे होंगे कि कपिल मिश्रा के साथ आपियों ने ऐसा क्यों किया, बात दरअसल यह थी कि कपिल मिश्रा केजरीवाल के घोटालों पर रामलीला मैदान में प्रदर्शनी लगाना चाहते हैं जिसमें जनता को केजरीवाल के घोटालों के सबूत दिखाना चाहते हैं इसलिए वे विधानसभा स्पीकर को यह बैनर देने और उनसे दिल्ली के रामलीला मैदान में विधानसभा का विशेष सत्र आयोजित करने की मांग करने जा रहे थे. कपिल मिश्रा ने ना तो किसी को गाली दी थी, ना हल्ला गुल्ला किया था और ना ही काम में बाधा डाली थी, वे सिर्फ यह बैनर देने जा रहे थे लेकिन उनके साथ गुंडागर्दी की गयी.
why-kapil-mishra-beaten-in-delhi-assembly
अब देखिये इस घटना पर कपिल मिश्रा ने क्या कहा (VIDEO). उन्होंने कहा कि आज मैं सोच रहा था कि मुझे बोलने का मौका मिलेगा लेकिन नहीं मिला तो मैंने यह मांग की अरविन्द केजरीवाल और सत्येन्द्र जैन के घोटालों पर एक विशेष सत्र रामलीला मैदान में बुलाना चाहिए, सारी जनता के सामने सबूत रखना चाहिए, ये बात कहते हुए जब मैं अपनी सीट से आगे बढ़ा तो आपने देखा  4 या 5 आप विधायकों ने अचानक से मुझे मारना शुरू कर दिया, उन्होने हाथ पैर चलाये, उस समय कैमरा बंद कर दिया गया.

कपिल मिश्रा ने बताया कि मुझे पीटने वालों में मदनलाल, तिलक नगर के जरनैल सिंह थे, तीन-चार विधायक और थे, इन्होने हाथ पैर चलाये, उन्होंने कहा कि सदन में हमेशा मार्शल बुलाये जाते हैं और वो कार्यवाही करते हैं लेकिन ऐसा पहली बार हुआ है कि कार्यवाही करने के लिए विधायकों को आदेश दिया गया हो और वे मारना पीटना शुरू कर दें. देखें VIDEO.
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Delhi

Post A Comment:

0 comments: