रक्षा मंत्री अरुण जेटली ने पाकिस्तान द्वारा 2 भारतीय सैनिकों के काटे जाने की घोर निंदा की

Arun Jaitley said the act of killing and mutilating the bodies of two of our soldiers is the most reprehensible and barbaric. The sacrifice will not go in vain.
defense-minister-arun-jaitley-condemn-pakistan-killed-2-soldiers
श्रीनगर, 1 मई: पाकिस्तानी सैनिकों द्वारा दो भारतीय सैनिकों की बर्बरतापूर्व हत्या और उनके शरीर को काटे जाने की घटना की रक्षा मंत्री अरुण जेटली ने घोर निंदा की है, उन्होंने कहा है कि भारतीय सैनिकों का यह वलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा और हम पाकिस्तान को कड़ा सबह सिखाएंगे, उन्होंने कहा कि भारतीय सेना के पराक्रम में सभी देशवासियों को पूरा भरोसा है.

अरुण जेटली ने कहा कि पाकिस्तानी सैनिकों ने आज भारतीय सैनिकों के साथ जिस बर्बरतापूर्व व्यवहार किया है वैसा तो युद्ध में भी नहीं होता, हम इस घटना की घोर निंदा करते हैं.

आज समझ लो कि पाकिस्तान ने अपनी सभी हदें पार कर दी हैं, आज पूंछ जिले की सीमा पर पाकिस्तान ने सीजफायर का उल्लंघन करते हुए रॉकेट लाँचर से हमला कर दिया जिसमें 2 जवान शहीद हो गए, पाकिस्तानी इतने पर ही नहीं माने, भारतीय सीमा में घुसे और दोनों मृत जवानों के शरीर को क्षत विक्षत कर दिया, ये भी कहा जा रहा है कि हेमराज की तरह ही दोनों जवानों के सर काटे गए हैं.

भारत की तरफ सभी पाकिस्तान को माकूल जवाब दिया जा रहा है हालाँकि अभी तक इस बात की खबर नहीं आयी है कि भारत ने पाकिस्तान का कितना नुकसान किया है. सेना की तरह से पाकिस्तान पर अटैक करने के आदेश दे दिए गए हैं, जल्द ही कोई बड़ी खबर सुनाई देगी.

जानकारी के अनुसार आज सुबह 8.30 से ही पाकिस्तान ने फायरिंग शुरू कर दी थी, इस हमले में रॉकेट लाँचर के अलावा भारी और स्वचालित हथियार भी शामिल थे.

इस हमले में एक आर्मी जवान के अलावा BSF का एक जवान भी शहीद हो गया, भारत की तरफ से जवाबी कार्यवाही जारी है, आज हमले के तुरंत बाद गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने हाई लेवल मीटिंग बुलाई जिसमें अजीत डोवाल और आर्मी चीफ भी शामिल थे, गृह मंत्री ने कड़ी कार्यवाही का आदेश दे दिया है. मीटिंग में कश्मीर के अलावा सुकमा में नक्सल हमले पर भी चर्चा की गयी.
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

India

Post A Comment:

0 comments: