BJP सरकार बनाकर UP वालों की चमकी किस्मत, अब कहीं नहीं दिखेगा अँधेरा, मिलेगी बिजली

yogi adityanath ne diya aadesh, gaanv me 18 ghante bijli milegi, shaam 6 baje se subah 6 baje tak bijli rahegi
yogi-adityanath-ka-adesh-gaanv-me-18-ghante-bijli-milegi-taja-news
Lucknow: उत्तर प्रदेश में सरकार बदलकर और बीजेपी की सरकार बनाकर यूपी वालों की किस्मत चमकने वाली है, खासकर गाँव वालों के अच्छे दिन आने वाले हैं क्योंकि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आदेश दिए हैं कि गाँवों में 18 घंटे बिजली दी जाय, तहसीलों में कम से कम 20 घंटे बिजली दी जाय और सभी जिला मुख्यालयों में 24 घंटे बिजली दी जाय. यह नियम 14 अप्रैल से लागू हो जाएगा.

योगी ने यह भी आदेश दिए हैं कि  गाँवों में रात में बिजली जरूर रहनी चाहिए, उनके आदेश के अनुसार शाम 6 बजे से सुबह 6 बजे तक अन-कट बिजली मिलेगी और दो-तीन महीने में सभी गाँवों को 18 घंटे बिजली मिलेगी.

मुख्यमंत्री योगी ने यह भी आदेश दिए हैं कि अगर कहीं पर ट्रांसफार्मर खराब हो गए हों तो उन्हें 24 घंटे के अन्दर बदला जाय, अगर कोई ट्रांसफार्मर फुंक गया हो तो उसे भी 24 घंटे में बदल दिया जाए.

मुख्यमंत्री योगी ने यह भी आदेश दिए हैं कि अगर कोई बिजली चोरी करता हुआ पकड़ा जाए तो उसपर कड़ी कार्यवाही की जाय और अगर कोई सरकारी कर्मचारी गलत काम करते हुए पकड़ा जाय तो उस पर भी कड़ी कार्यवाही की जाय, इसके अलावा जो भी अधिकारी या कर्मचारी जनता की शिकायत नहीं सुनेंगे उनपर भी कड़ी कार्यवाही की जाएगी.

जानकारी के लिए बता दें कि बिजली की किल्लत से यूपी के गांवों में रहने वालों की जीना हराम हो जाता है, खासकर गर्मी में समझ में नहीं आता कि कहाँ जाँय, बिजली नहीं आती तो पंखे भी नहीं चलते, इतनी गर्मी लगती है तो समझ में नहीं आता क्या करें, इसके अलावा रात में भी नियम से बिजली नहीं रहती थी जिसकी वजह से गाँवों में अँधेरा रहता था. अब अगर शाम 6 बजे से सुबह 6 बजे तक बिजली रहेगी तो पंखा भी चलेगा और लाइट भी जलेगी.
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

States

Uttar Pradesh

Post A Comment:

0 comments: