अमा यार केजरीवाल, AAP तो बहुत बड़े वाले भ्रष्टाचारी निकले, भ्रष्टाचार के ब्रांड एंबेसडर बन गए

Arvind Kejriwal corruption exposed by CAG shunglu report in delhi. Arvind Kejriwal become brand ambassador of corruption
arvind-kejriwal-become-corruption-brand-ambassador-shunglu-report

नई दिल्ली, 6 अप्रैल: झूठ से पर्दा उठ चुका है क्योंकि शुंगलू के नेतृत्व वाली तीन सदस्यीय समिति ने केजरीवाल सरकार के कारनामों की पोल खोल दी है, रिपोर्ट को देखने के बाद कहा जा रहा है कि अरविन्द केजरीवाल इमानदार आदमी नहीं बल्कि भ्रष्टाचार के ब्रांड अंबेसडर हैं और भ्रष्टाचार करने के लिए ही दिल्ली में सरकार चला रहे हैं, उन्होंने भ्रष्टाचार, भाई-भतीजावाद और सरकारी खजाने की लूट में सभी सरकारों का रिकॉर्ड तोड़ दिया.

जानकारी के लिए बता दें कि केजरीवाल के भ्रष्टाचार की पोल खोलने के दिल्ली के पूर्व उप-राज्यपाल नजीब जंग ने पूर्व CAG शुंगलू के नेतृत्व वाली तीन सदस्यीय समिति का गठन किया था, आज इस कमेटी ने अपनी रिपोर्ट जारी की है जिसमें केजरीवाल के कई भ्रष्टाचार उजागर हुए हैं. रिपोर्ट में केजरीवाल सरकार द्वारा विभिन्न नियुक्तियों तथा अन्य फैसलों में अनियमितता के आरोपों को लेकर शुंगलू के नेतृत्व वाली तीन सदस्यीय समिति ने केजरीवाल सरकार की 404 फाइलों की समीक्षा की है.
  • केजरीवाल ने रिपोर्ट में भाई भतीजावाद को बढ़ावा दिया है, अपने ख़ास लोगों को सरकारी पदों पर बिना इंटरव्यू के रख लिया, यहाँ तक कि अपनी पत्नी के रिश्तेदार निकुंज अग्रवाल के स्वास्थ्य मंत्री के ओएसडी के पद पर नियुक्त कर दिया.
  • पर्यटन मंत्री के सलाहकार के पद पर रोशन शंकर की नियुक्ति की गयी, उन्हें UDC के ग्रेड पर नियुक्त किया गया लेकिन उन्हें चुपचाप ऐसी पोस्ट दे दी गयी जिसकी सैलरी 87 हजार रुपये पर महीने थी, इतनी तरक्की तो वैज्ञानिकों की भी नहीं होती, इसके अलावा उन्हें सरकारी आवास भी दे दिया गया.
  • गोपाल मोहन की नियुक्ति परिवहन विभाग में सलाहकार पद पर की गयी, राज्यपाल से परमिशन ली गयी कि उन्हें एक रुपये की सैलरी पर रखा गया है लेकिन कुछ दिन बाद उन्हें दूसरे विभाग में शिफ्ट कर दिया गया, जहाँ पर उन्हें 1 लाख 14 हजार की सैलरी दी जाने लगी और राज्यपाल को बताया भी नहीं गया, मतलब उन्हें 1 रुपये सैलरी पर बोलकर रखा गया था लेकिन चुपचाप 1.14 लाख रुपये सैलरी दी जाने लगी.
  • इसी तरह से स्वास्थय मंत्री सत्येंद्र जैन की बेटी सौम्या जैन की दिल्ली के मोहल्ला क्लीनिक परियोजना में नियुक्ति की गयी और उन्हें भी मोटी सैलरी दी गयी।
  • सरकारी आवास 206, राउस एवेन्यू बंगले को आम आदमी पार्टी के कार्यालय के रूप में गलत तरीके से आवंटित किया गया
  • दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालिवाल तथा विधायक अखिलेश पति त्रिपाठी को बंगले दिया गया जो नियम के खिलाफ है।
  • रिपोर्ट में AAP के मंत्रियों और विधायकों के विदेश दौरे पर भी सवाल उठाये गए हैं क्योंकि इनके विदेश दौरों के लिए उप-राज्यपाल की इजाजत नहीं ली गयी थी.
  • मोहल्ला क्लिनिक के खोलने में भी भ्रष्टाचार किया गया है
रिपोर्ट में केजरीवाल के कई कारनामों की पोल खोली गयी है, दिल्ली के खाजाने से मनमर्जी पैसे को बांटा गया है, अपने आदमियों को रेवड़ियाँ बांटी गयी हैं, नियम कायदे को ताक पर रखकर भ्रष्टाचार किया गया है, भ्रष्टाचार के सभी रिकॉर्ड तोड़ दिए गए हैं.

माकन ने की केजरीवाल के इस्तीफे की मांग

केजरीवाल के भ्रष्टाचार को देखकर दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष अजय माकन ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से इस्तीफे की मांग की। माकन ने मांग की कि शुंगलू समिति की रिपोर्ट के निष्कर्षो के आधार पर इस मामले की जांच शुरू की जानी चाहिए। माकन ने संवाददाताओं से कहा, "यदि केजरीवाल के पास थोड़ी भी नैतिकता बची है तो उन्हें मुख्यमंत्री पद से तत्काल इस्तीफा दे देना चाहिए।"

उन्होंने कहा, "इस संबंध में एक जांच शुरू की जानी चाहिए। केजरीवाल को जांच के दौरान पद पर बने रहने का कोई अधिकार नहीं है।"

माकन ने केजरीवाल की अगुवाई वाली आम आदमी पार्टी (आप) सरकार पर भ्रष्टाचार, भाई-भतीजावाद और बिना मंजूरी के आप नेताओं के विदेशी दौरे पर जनता के पैसे को बर्बाद करने का आरोप लगाया। माकन ने कहा कि उन्होंने आरटीआई के जरिए रिपोर्ट प्राप्त की है।

माकन ने यह भी कहा कि कांग्रेस समर्थक और कार्यकर्ता शुक्रवार को आप के खिलाफ दिल्ली के सभी 272 वार्डो में प्रदर्शन का आयोजन करेंगे। कार्यकर्ता शुंगलू समिति की रिपोर्ट में उजागर की गई गड़बड़ियों को लोगों तक पहुंचाएंगे.

जानकारी के लिए बता दें कि अभी केजरीवाल सरकार द्वारा जारी नियुक्तियों की ही जांच की गयी है, अभी उनके प्रचार घोटाला, खांसी घोटाला, LED लाइट घोटाला, CCTV घोटाला, आरोप घोटाला, राशन कार्ड घोटाला, CNG घोटाला, मोहल्ला क्लिनिक घोटाला, फर्जी डिग्री घोटाला, ओड-ईवन घोटाला आदि की जांच सामने नहीं आयी है.
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Delhi

Post A Comment:

0 comments: